अवनि ने बढ़ाया भारत का गौरव



मुख्यमंत्री श्री Shivraj Singh Chouhan ने दी पदक विजेताओं को बधाई

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में भारत के खिलाड़ियों को निरंतर प्राप्त हो रही सफलताओं पर प्रसन्नता व्यक्त की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज राइफल शूटिंग में ब्रांज मेडल जीतकर इतिहास बनाने वाली सुश्री अवनि लखेरा को बधाई दी है।

अवनि को इसी सप्ताह दो पदक प्राप्त हुए हैं। गत 30 अगस्त को अवनि लखेरा ने 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में पहला स्थान प्राप्त कर गोल्ड मैडल जीता था। आज पुन: अवनि को 50 मीटर राइफल शूटिंग में ब्रांज मेडल मिला है। अवनि किसी ओलम्पिक या पैरालिंपिक्स में एक साथ दो पदक प्राप्त करने वाली प्रथम भारतीय महिला बनी है। निश्चित ही यह साधारण उपलब्धि नहीं है। अवनि ने भारत के गौरव को बढ़ाया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में भारत के लिए पैरा तीरंदाजी में कांस्य पदक जीतने पर श्री हरविंदर सिंह को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के समर्पण, जज्बे और जुनून का ही परिणाम है कि आज हमें यह पदक प्राप्त हुए हैं। उल्लेखनीय है कि आज ही हाई जम्प में भारत के लिए प्रवीण कुमार ने रजत पदक जीता है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए ट्वीट कर कहा कि सदैव जीतते रहिए, शुभकामनाएँ।

Leave a Reply