आम जन सुरक्षा के लिए रक्षा संकल्प लेकर
जिला यातायात पुलिस कड़ाई से समझा रही नियमछत्तीसगढ़ कोण्डागाँव से
संतोष सावरकर
9407788609

छत्तीसगढ़ कोण्डागाँव से
संतोष सावरकर
9407788609

आम जन सुरक्षा के लिए रक्षा संकल्प लेकर
जिला यातायात पुलिस कड़ाई से समझा रही नियम

स्लग : कोण्डागाँव,जिला यातायात पुलिस द्वारा यातायात नियमों का उलंघन्न करने वाले वाहन चालकों कोंं समझाईश दी जा रही है, इसके बावजूद नियमों का पालन न करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी ने दिये हैं.ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके।
कोण्डागांव पुलिस के द्वारा मुख्य मार्ग एनएच 30 पर कोण्डागांव, फरसगांव,केशकाल पुलिस व यातायात पुलिस कोण्डागांव के द्वारा शाम के समय एक विशेष गहन अभियान चलाकर वाहन चालकों को ओव्हर स्पीडिंग न चलने,दुपहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाने व चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाकर वाहन चलाने, व गलत दिशा में वाहन न चलाने, वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग ना करने और नाबालिकों को वाहन न चलाने की के सम्बंध में समझाईश दी गयी।इसके बाद भी यातायात नियमों को न मानने वाले वाहन चालकों पर 06 दिसम्बर से विशेष अभियान चलाकर यातायात नियम के तहत कड़ी कार्यवाही की जावेगी ।
इसी परिपेक्ष में विगत दिवस भी यातायात पुलिस कोण्डागांव, कोतवाली कोण्डागांव, फरसगांव थाना, केशकाल थाना के द्वारा 176 वाहन चालकों को इन सभी बिन्दुओं पर समझाईश देकर व यातायात नियमों का पालन करने हेतु को कहा गया। इस विशेष अभियान का उद्देश्य शाम के समय होने वाली दुर्घटनाओं में कमी लाना व यातायात नियमों के प्रति वाहन चालकों को जागरूक करना है। ज्ञात हो की कोण्डागांव पुलिस को पुलिस मुख्यालय से प्राप्त हाईवें पेट्रोलिंग के द्वारा भी लगातार निर्धारित क्षेत्र में पेट्रोलिंग की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में विभिन्न दुर्घटनाजन्य स्थानों पर रेत के बोरे,पुराने टायर आदि रख कर रात में चमकने वाले रेड़ियम लगा कर वाहन चालकों को सतर्क करने का सरहनीय प्रयास भी पिछले कुछ माह से लगातार जारी है।

Leave a Reply