इंदौर / सड़क पर गंदगी फैला रहा था नमकीन कारखाना, निगम ने 25 हजार रुपए का स्पॉट फाइन वसूला

इंदौर नगर निगम सफाई में चौथी बार नंबर वन रहने का प्रयास कर रही है।- फाइल फोटो

इंदौर नगर निगम सफाई में चौथी बार नंबर वन रहने का प्रयास कर रही है।- फाइल फोटो

मंगलवार सुबह मालवा मिल क्षेत्र में निगम की टीम ने कार्रवाई कीमुख्य सर्वे के लिए निगम टीम अलर्ट, गंदगी फैलाने वालों से वसूला जा रहाजुर्माना

इंदौर. स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए इंदौर नगर निगम का अमला अलर्ट पर है। गंदगी फैलाने वालों से निगम की टीम द्वारा जुर्माना वसूला जा रहा है। मंगलवार को ऐसी ही एक कार्रवाई में नमकीन बनाने वाले कारखाने के संचालक से 25 हजार रुपए स्पॉट फाइन के रूप में वसूले गए। वहीं, सड़क पर गंदगी करने पर श्वान मालिकों से भी जुर्माना वसूला गया।


मंगलवार सुबह नगर निगम की टीम मालवा मिल चौराहे के पास स्थित स्कीम-91 से गुजर रही थी,तभी उनकी नजर वहां स्थित महावीर नमकीन नामक कारखाने पर पड़ी। कारखाने से गंदा पानी बाहर निकलकर सड़क पर बह रहा था। साथ ही यह गंदा पानी ड्रेनेज में जा रहा था जिससे ड्रेनेज चौक हो गया था। इस पर निगम की टीम ने कारखाना संचालक सुनील जैन से गंदगी फैलाने के जुर्म में 25 हजार रुपए का स्पॉट फाइन वसूला।


निगम कर्मचारी ने सड़क पर थूका, 100 रुपए जुर्माना
गुटखा खाकर सड़क पर थूकने के जुर्म में नगर निगम की टीम ने एक निगम कर्मचारी से 100 रुपए जुर्माना वसूला। मंगवार सुबह निगम की टीम सुदामा नगर के डी सेक्टर में सफाई का निरीक्षण कर रही थी। टीम ने दिनेश लखनलाल को सड़क पर गुटके की पीक थूकते हुए पकड़ा। दिनेश ने बताया कि वह भी निगमकर्मी है और निगम के जोन-15 पर कार्यरत है, अत: उससे जुर्माना नहीं लिया जाए। लेकिन निगम की टीम ने सख्ती दिखाते हुए दिनेश से 100 रुपए वसूले। वहीं एक पालतू श्वान द्वारा सड़क पर गंदगी की जा रही थी। यह देख टीम ने श्वान मालिक कुमार यादव से 500 रुपए जुर्माने के रूप में वसूले।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply