ऑनलाइन एजुकेशन के नाम पर छात्रों से कर रहे ठगी

छात्रों ने इसकी शिकायत सोमवार एसपी कार्यालय में कर कार्रवाई की मांग की है। छात्रों का कहना है कि ऑनलाइन एजुकेशन के नाम पर प्रवेश दिया जाता है और फिर लोगों की चेन बनाने के लिए कहा जाता है।


बैतूल। ऑनलाइन एजुकेशन के नाम पर छात्रों से ठगी करने का मामला सामने आया है। छात्रों ने इसकी शिकायत सोमवार एसपी कार्यालय में कर कार्रवाई की मांग की है। छात्रों का कहना है कि ऑनलाइन एजुकेशन के नाम पर प्रवेश दिया जाता है और फिर लोगों की चेन बनाने के लिए कहा जाता है। लोगों की चेन बनाने के नाम पर पैसे वसूलते हैं।
शिकायत करने आए छात्रों ने बताया कि भग्गूढाना में देवस्फ्टि के नाम पर एक संस्था संचालित की जा रही है। संस्था के माध्यम से छात्रों को ऑनलाइन एजुुकेशन दिलाने की बात कही जाती है। एक बार संस्था में प्रवेश लेने पर छात्रों से दस-दस हजार रुपए प्रशिक्षण और पंजीयन के नाम पर लिए जाते हैं। इसके बाद संस्था के पदाधिकारियों द्वारा लोगों की चेन बनाने का टारगेट दिया जाता है। जिन लोगों को जोड़ा जाता है,उनसे भी फिर दस हजार रुपए लेते हैं। इस तरह से संस्था द्वारा लाखों रुपए कमाया जा रहा है। छात्रों के साथ ऑनलाइन एजुकेशन के नाम ठगी की जा रही है। कम्प्युटर से संबंधित कोई कोर्स नहीं करवाएं जाते हैं। ग्रामीण छात्र सबसे अधिक इसका शिकार हो रहे हैं। संस्था में पंजीयन करने वाले अभिषेक धावड़े,राम साहू, निहाल पंवार ने शिकायत की तो उन्हें धमकाया जा रहा है। शिकायत में बताया कि आशीष चौकीकर, कृष्णा साहू, लक्की लोखंडे, राहुल जैसवाल संस्था से जुड़े हुए हैं। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि पूर्व में भी इस संबंध में शिकायत की थी,लेकिन कार्रवाई नहीं हो सकी है। एसपी कार्तिकेयन के ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है। छात्रों के साथ धोखाधड़ी सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

,

Leave a Reply