कलेक्टर श्री मिश्रा और पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने रीठी जनपद क्षेत्र के मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

मतदान कर्मियों की सुविधाओं का ध्यान रखने, केंद्रों में व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण में शुक्रवार 8 जुलाई को जिले के रीठी और बहोरीबंद जनपद क्षेत्र में होने वाले मतदान से संबंधित जरूरी व्यवस्थाओं और तैयारियों का रविवार को कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधिक्षक सुनील कुमार जैन ने संयुक्त रूप से निरीक्षण कर जायजा लिया।
कलेक्टर श्री मिश्रा और पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने रीठी जनपद क्षेत्र के ग्राम तिलगवां, बिलहरी, रीठी, निटर्रा और देवगांव के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। मतदान केंद्रों में मतदान के पूर्व सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। श्री मिश्रा ने मतदान दलों को जरूरी मूलभूत सुविधाएं सुविधायें मुहैया कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये ताकि मतदान दलों को निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मिश्रा ने मतदान केंद्रों में बुजुर्गों एवं दिव्यांगों को रैंप, उपकरण व अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध कराने के निर्देश भी प्रदान किए। कलेक्टर श्री मिश्रा ने अधिकारियों को कम्युनिकेशन प्लान दुरुस्त रखने के लिए कहा, ताकि आवश्यकता पड़ने पर समस्या का त्वरित समाधान किया जा सके।
कलेक्टर श्री मिश्रा ने ग्रामीण जनों से संवाद करते हुए कहा कि मतदाता बिना किसी डर या भय के निर्भीक होकर, बिना किसी लोभ और लालच के मतदान कर अपने मताधिकार का प्रयोग करें । कलेक्टर श्री मिश्रा ने निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नियमों व प्रक्रियाओं का पालन करने हिदायत दी। पुलिस अधीक्षक श्री जैन ने शांतिपूर्ण निर्देशन और निष्पक्ष चुनाव कराए जाने हेतु पुलिस एवं पेट्रोलिंग दलों को आवश्यक निर्देश दिए। श्री जैन ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि संवेदनशील मतदान केंद्रों का निरंतर भ्रमण करते हुए वस्तुस्थिति से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते रहें। निरीक्षण के दौरान एसडीएम प्रिया चंद्रावत ,तहसीलदार विजय द्विवेदी, सीईओ जनपद ज्ञानेंद्र मिश्रा, नायब तहसीलदार निधि तिवारी एवं अन्य अधिकारियों की मौजूदगी रही।

About RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI

View all posts by RAVI PATEL NEWS EDITOR REPORTER KATNI →

Leave a Reply