कलेक्टर श्री वर्मा ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कानून व्यवस्था

जिले में कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने वाले अपराधियों के विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही की जाए। जिससे जिले में भय मुक्‍त वातावरण हो। इस आशय के निर्देश कलेक्‍टर श्री अभय वर्मा ने बुधवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित कानून व्‍यवस्‍था संबंधी बैठक में समस्‍त राजस्‍व एवं पुलिस अधिकारियों को दिए।
बैठक में कलेक्‍टर ने कहा कि प्रदेश के मुख्‍यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की प्राथमिकता कानून व्‍यवस्‍था है। इसी को ध्‍यान में रखते हुए जिले में कानून व्‍यवस्‍था संबंधी बेहतर कार्य किये जाए। जिससे सरकार की अपेक्षाओं पर खरा उतर सकें। उन्‍होंने सख्‍त निर्देश देते हुए कहा जिले में गुंडागर्दी, जुआ, सट्टा, मिलावटखोर, भू माफिया,अपराधियों पर अकुंश लगाने तथा उनके विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही की जाए। जिससे अपराध करने वाले लोगों में खौफ पैदा हो सके। उन्‍होंने अपराधियों के विरूद्ध जिला बदर एवं रासुका की कार्यवाही के अधिक से अधिक प्रकरण भिजवाए जाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने जिले में अवैध उत्‍खनन एवं परिवहन को रोकने के लिए सख्‍त हिदायत देते हुए कहा कि अवैध उत्‍खनन करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही कर वाहनों एवं सामग्री को राजसात किये जाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने मिलावट करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज कराये जाने के निर्देश दिए। उन्‍होंने कहा कि जिले में महिलाओं के विरूद्ध होने वाले अत्‍याचार को रोकने के लिए अपराध करने वाले अपराधियों पर सख्‍त कार्यवाही करें। उन्‍होनें कहा कि जिले में जो भी कानून व्‍यवस्‍था के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश करे, उसके साथ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी सख्ती से पेश आये। उन्‍होंने भू-माफिया और अतिक्रमण जैसे कार्यों के विरुद्ध नियमित रूप से कार्यवाही जारी रखने के निर्देश दिये।
पुलिस अधीक्षक श्री रघुवंश सिंह भदौरिया ने कहा कि जिले में सुदृढ़ कानून व्‍यवस्‍था,सभी तरह के माफिया को नेस्‍तनाबूत करने की हमारी प्राथमिकता है। इसी को ध्‍यान में रखकर कार्य किये जाए।उन्‍होंने सभी थाना स्‍तर पर लक्ष्‍यों के अनुकूल कार्यो करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने जिले में गुंडागर्दी तथा अपराधियों पर अंकुश लगाये जाने के निर्देश समस्‍त पुलिस अधिकारियों को दिए। उन्‍होंने जिले में अतिक्रमण करने वाले तथा अवैध शराब बनाने वालों के विरूद्ध सख्‍त कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए।
चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध करे कार्यवाही
बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि निवेशकों द्वारा चिटफंड कंपनियों में जमा की कराई गई वापिस दिलाये जाने के संबंध में आवश्‍यक कार्यवाही की जाए। इस हेतु सब डिवीजन स्‍तर पर थाना प्रांगण में आगामी 15 जनवरी 2021 को शिविर आयोजित किये जाएं। इन शिविरों में निवेशकों से चिटफंड कंपनियों से संबंधित दस्‍तावेज एवं आवेदन प्राप्‍त किये जाए। साथ ही कानूनी कार्यवाही की जाएं।
बैठक में अपर कलेक्‍टर डॉ.अनुज रोहतगी,समस्‍त एसडीएम, एसडीओपी,तहसीलदार,थाना प्रभारी एवं संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply