केन्द्रीय दल ने कन्नौद तथा खातेगांव तहसील में कीट व्याधि से फसलों को हुए नुकसान का लिया जायजा

किसानों से चर्चा कर फसलों को हुए नुकसान की ली जानकारी


 देवास 01 अक्टूबर 2020/ भारत सरकार के केन्द्रीय दल ने तहसील खातेगांव और कन्नौद के कई ग्रामों में पहुँचकर कीट व्याधि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया। केन्द्रीय दल में शामिल भारत सरकार के जॉइंट डायरेक्टर श्री एन सत्यनारायण तथा अवर सचिव श्री घनश्याम मीणा ने कन्नौद तहसील के ग्राम कुसमानिया में किसान श्री सतीशचंद्र और श्री मोहन परमार, ग्राम  रामभिलाई के श्री लखन, ग्राम कोलारी के श्री मोडू जाट और चन्दर सिंह सेंधव तथा खातेगांव तहसील के ग्राम सातल के कानसिंह, ग्राम ओमकारा के श्री मायाराम परमार तथा अन्य ग्रामों के खेतों में जाकर फसलों को कीट व्याधि से हुए नुकसान का जायजा लिया।

ग्रामीणों और अधिकारियों द्वारा निरीक्षण के दौरान केन्द्रीय दल को फसलों को हुए नुकसान के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया। केन्द्रीय दल ने किसानों से भी चर्चा कर फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली। किसानों ने बताया कि उनकी सौ प्रतिशत फसल खराब हो गयी है। फसल काटने के लिए अलग से लागत लग रही है। कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने प्रजेंटेशन के माध्यम से केंद्रीय दल को फसलों को हुई नुकसानी की जानकारी भी दी।


      निरीक्षण के दौरान क्षेत्रिय विधायक श्री आशीष शर्मा, कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला, अपर कलेक्टर श्री प्रकाश सिंह चौहान, डॉ राजीव दीक्षित, एसडीएम कन्नौद श्री नरेन्द्र धुर्वे, एसडीएम खातेगांव, श्री संतोष तिवारी, कृषि अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
देवास ,,खातेगांव से शिवराम यादव की रिपोर्ट …

Leave a Reply