कोयला मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से कोयला उत्पादन को और बढ़ाने के लिए भूमि संबंधी मुद्दों के समाधान का आग्रह किया

केंद्रीय कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री प्रल्हाद जोशी ने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड, छत्तीसगढ़ के भूमि संबंधी विभिन्न मुद्दों का शीघ्र समाधान करने की मांग की है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के साथ आज हुई वर्चुअल बैठक में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि इस तरह के मुद्दों को जल्द से जल्द सुलझा लिया जाए तो छत्तीसगढ़ राज्य से कोयले के उत्पादन को और बढ़ाया जा सकता है। श्री जोशी ने मुख्यमंत्री से खनिज क्षेत्र में हाल ही में किए गए सुधारों के अनुरूप खनिज ब्लॉकों की नीलामी में तेजी लाने का भी अनुरोध किया है।

देश में कोयले की उपलब्धता की स्थिति की समीक्षा के लिए कोयला मंत्रालय और कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक अलग बैठक में केन्द्रीय कोयला मंत्री श्री जोशी ने प्रबंधन से आग्रह किया कि वार्षिक उत्पादन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए वे अपने यहाँ कार्यरत कर्मचारियों को प्रेरित करें। श्री जोशी ने अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए 100 दिनों की कार्य योजना का पालन करने की सलाह  दी। साथ ही उन्होंने ताप विद्युत संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति को प्राथमिकता देने पर भी जोर दिया। मंत्री महोदय ने सुरक्षा के साथ उत्पादन बढ़ाने के महत्व को दोहराया।

Leave a Reply