कोरोना वायरस / पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी, भोपाल में हमीदिया अस्पताल में बनेगा आईसोलेशन वार्ड

प्रतीकात्मक फोटो

इस बीमारी के लक्षण तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, सांस फूलना हैसुआबकेसैंपल जांच के लिए एनआईवी पुणे भेजने के निर्देश

भोपाल। उज्जैन में मरीज में कोरोना वायरस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। शहर में संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड बनाया जाएगा। इसकी तैयारी अस्पताल प्रबंधन ने शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े

लाइलाज कोरोना वायरस का आतंक

स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त प्रतीक हजेला ने बताया कि सभी सीएमएचओ, मेडिकल कॉलेज डीन, जिला अस्पताल अधीक्षकों को कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के इलाज के लिए हॉस्पिटल में आईसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण मिलने पर मरीज के थ्रोट के सुआब का सैंपल लेकर जांच के लिए एनआईवी पुणे भेजने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि सभी हॉस्पिटल प्रमुखों को कोरोना वायरस के संक्रमण और उसके इलाज की गाइडलाइन बताने ट्रेनिंग करने को कहा गया है। ताकि मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स, पैरामेडिक्स को बीमारी का संक्रमण न हो।

स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि सिविल सर्जन और मेडिकल कॉलेज डीन को अस्पताल में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के इलाज और जांच की व्यवस्था रुटीन ओेपीडी और आईपीडी से अलग करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही इस बीमारी के मरीजों का इलाज करने वाले पैरामेडिक्स और डॉक्टर्स की टीम अलग से बनाने कहा गया है। ताकि बीमारी के संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। इस बीमारी के लक्षण तेज बुखार, खांसी, गले में खराश, सांस फूलना है।

, ,

Leave a Reply