कोरोना वैक्सीन का लगा टीका, मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सीईओ ने दिए आवश्यक निर्देश

झाबुआ। ( रणवीर सिसोदिया ब्यूरो चीफ )पूरे भारत देश में लग रहे कोरोना वैक्सीन के टिके का अवसर आज भगोर वासियों को भी मिला, जहां उप स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर वृद्धजनों ने कोरोना वैक्सीन के टीके लगवाएं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ एवं जनपद पंचायत सीईओ श्री मंडलोई द्वारा निरीक्षण किया गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज शनिवार को भगोर उप स्वास्थ्य केंद्र पर करीब 28 से अधिक बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। इस अवसर पर जायजा लेने के लिए मौके पर जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप शर्मा, झाबुआ जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी चंद्रसिंह मंडलोई व डीपीएम आर.आर खन्ना पहुंचे। झाबुआ जनपद अंतर्गत ग्राम और के उप स्वास्थ्य केंद्र पर 60 वर्ष के ऊपर के बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने का कार्य हुआ। स्थिति का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे जिला पंचायत सीईओ श्री संदीप शर्मा ने सी.एच.ओ. प्रीति चौहान से वास्तु स्थिति पर चर्चा की साथ ही यह ए.एन.एम.शकुंतला राठौर से पाने के पानी की व बैठने की व्यवस्था आदि पर चर्चा की गई। साथ ही उपस्थित ग्राम पंचायत के सचिव लक्ष्मण सिंह को डिंडोरी पिटवा कर आयुष्मान भारत योजना के कार्ड व कोरोना वैक्सीन की स्थिति के बारे में पूरे गांव में सूचना दीए जाने के लिए आदेशित किया। कहां की निश्चित करें कि 60 वर्ष के ऊपर जो भी बुजुर्ग हैं कोरेना वैक्सीन के टीके लगने से कोई वंचित ना रह जाए। चुनाव की तरह आप सभी को आयुष्मान कार्ड व कोरेना वैक्सीन के लिए कार्य करना है। रोजगार सहायक विकास वर्मा ने भी पोर्टल संबंधित सवाल का जवाब दिया।

कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने से पहले हितग्राहियों का रजिस्ट्रेशन किया गया उसके पश्चात शुगर एवं ब्लड प्रेशर की जांच भी की गई। कार्यक्रम को सफल बनाने में एनएम शकुंतला, राठौर सी एच ओ प्रीति चौहान, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कोटवार आदि का सहयोग रहा।

Leave a Reply