कोविड 19 को लेकर भ्रम और डर का शिकार ना हो, जिला स्वास्थ्य विभाग ने की अपील

झाबुआ। जिला स्वास्थ्य विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जयपाल सिंह ठाकुर ने जिलेवासियो से अपील की है कि 45 वर्ष या इससे अधिक उम्र के सभी महिला-पुरूष समीपस्थ स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर कोविड से रोकथाम एवं बचाव के दृष्टिगत वेक्सीन आवशयक रूप से लगवाए। इस संबंध में किसी भी प्रकार के बहकावे, डर और भ्रम का शिकार ना हो। यह पूरी तरह सुरक्षित है।
उक्त जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जयपालसिंह ठाकुर तथा जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. राहुल गणावा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा विगत 17 जनवरी 2021 से संपूर्ण भारत में इस कार्य का वृहद रूप से शुभारंभ वर्चुअल रूप से किया गया है। जिसके बाद जिले में भी वेक्सीन लगाने का कार्य जिला स्वास्थ्य विभाग एवं जिला टीकाकारण कार्यालय की ओर से किया जा रहा है। यह कार्य चरणानुसार हो रहा है। प्रथम चरण में सभी स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों, द्वितीय चरण में पुलिस विभाग, राजस्व विभाग एवं नगरपालिका-नगर पंचायतों के अधिकारी-कर्मचारियों, विोषकर सफाई कामगारों, तीसरे चरण में 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिको और पेंशनरों के बाद अब केंद्र सरकार के 1 अप्रेल से 45 वर्ष और इससे अधिक उम्र के लोगो को भी वेक्सीन लगाने के आदेश के बाद यह कार्य भी आरंभ हो चुका है। वेक्सीन लगवाकर कोविड से बचाव करे, निर्देशो का पालन करे

सीएचएमओ ने जिले के 45 वर्ष और इससे उम्र के सभी व्यक्तियों से आव्हान करते हुए कहा है कि सभी वेक्सीन लगवाकर कोविड से अपना बचाव करे। साथ ही शासन-प्राासन के निर्देशो में घरो से बाहर निकलते समय आवशयक रूप से मास्क का उपयोग, बाजारो और भीड़ भरे स्थानो पर सोशल डिस्टनेसिंग का पालन तथा घर लौटने पर सेनेटाईजर या साबुन से हाथ जरूर धोए। अपनी सुरक्षा स्वयं कर अपने परिवार, समाज और शहर तथा गांव को सुरक्षित करे तथा स्वस्थ रखे। कोरोना के खिलाफ जंग मे स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और शासन को सहयोग प्रदान करे।

Leave a Reply