गणतंत्र दिवस की तैयारियां समय पर करने निर्देश

रीवा। कलेक्ट्रेट के बाणसागर सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर बसंत कुर्रे ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां समय रहते पूरी करें। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग एसएएफ मैदान को समारोह के लिए तैयार कराए। आवश्यक बैरिकेटिंग अनिवार्य रूप से करें। नगर निगम के अधिकारी कार्यक्रम स्थल में पंडाल तथा कुर्सियों की व्यवस्था कराए। समारोह में अच्छी गुणवत्ता के साउंड सिस्टम की व्यवस्था करें। गणतंत्र दिवस की संध्या पर टाउन हाल में भारत पर्व का आयोजन किया जाएगा। सीईओ जिला पंचायत तथा ननि अधिकारी इसके लिए आवश्यक प्रबंध करें। जनसंपर्क विभाग टाउन हाल में चित्र प्रदर्शनी की व्यवस्था करेगा।

प्रदर्शित की जाएगी झाकियां: बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस में 15 विभागों द्वारा चल झाकियां प्रदर्शित की जाएगी। शासन की उच्च प्राथमिकता की योजनाओं को इनमें प्रदर्शित करें। झांकी की विषय वस्तु की संक्षिप्त जानकारी तत्काल उपलब्ध कराए। झांकियों को आकर्षक और स्पष्ट संदेश देते हुए प्रदर्शित कराए। जिला शिक्षा अधिकारी सांस्कृतिक कार्यक्रमों का क्रम निर्धारित करें। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के गीतों तथा नृत्य में गणतंत्र दिवस की गरिमा का ध्यान रखें। गणतंत्र दिवस समारोह की अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को सुबह 9 बजे से एसएफ मैदान में होगी।

इसके पूर्व सभी कार्यक्रमों की अंतिम रूप से तैयारी कर लें। जिला परिवहन अधिकारी सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा परेड में शामिल विद्यार्थियों को एसएएफ मैदान तक पहुंचाने के लिए 24 जनवरी एवं 26 जनवरी को 20 बसों की व्यवस्था कराए। जिला शिक्षा अधिकारी इन वाहनों के द्वारा विद्यार्थियों को एसएएफ मैदान तक ले जाए। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी समारोह स्थल में उपचार की उचित व्यवस्था करें।

किए जाएगे सम्मानितः कलेक्टर ने कहा कि समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों तथा कर्मचारियों को सम्मानित किया जाता है। जिला स्तरीय समिति इसके लिए श्रेष्ठ कार्य करने वालों का चयन करे। बैठक में गणतंत्र दिवस समारोह में बैठक व्यवस्था तथा यातायात प्रबंधन पर भी चर्चा की गई। कलेक्टर ने कहा कि एसडीएम हुजूर तथा तहसीलदार गणतंत्र दिवस समारोह के आमंत्रण पत्र का वितरण सुनिश्चित करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक आबिद खान, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अर्पित वर्मा, एडीएम इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान तथा सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply