***गाँधी शास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में प्रतियोगिता के माध्यम से किया याद

******उज्जैन न्यूज़ *****

विशेष सवांददाता चेतन अहिरवार

(उज्जैन संभागीय )
दिनांक -01

01/10/2019

***गाँधी शास्त्री जयंती के उपलक्ष्य में प्रतियोगिता के माध्यम से करेंगे याद

आगामी 2 अक्टूम्बर को उज्जैन शहर में महात्मागांधी एवं लालबहादूर शास्त्री जी की जयंति के अवसर पर भरत भूमि नाट्य संस्कृतिक संस्थान द्वारा विक्रम किर्ति मंदीर के मुक्ताकांशी मंच पर संध्या 6-00 बजे से एक दिवसिय सांस्कृतिक कार्यक्रमों को आयोजन किया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए संस्था के अध्यक्ष श्री जितेन्द्र वाडिया ने बताया की इस कार्यक्रम के माध्यम से हम उज्जैन शहर में अपनी संस्था की शुरूआत कर रहे है। यह हमारी संस्था का पहला कार्यक्रम है।
इस कार्यक्रम के अंतर्गत महात्मागांधी तथा लालबहादुर शास्त्री जी पर तथा उनके विचारों को दर्शाती बच्चों के लिए निःशुल्क चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें श्रेष्ठ चित्रों की प्रदर्शनी लगाई जावेगी तथा 3 सर्वश्रेष्ठ चित्रकारों को सम्मानित भी किया जावेगा और सभी भाग लेने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र प्रदान किये जावेगे।
इस कार्यक्रम में कला साहित्य एवं सामाजिक क्षेत्र से जूडी विभूतियों को सम्मानित किया जावेगा। जिसमें रंगकर्म के क्षैत्र में श्री सतीश दवे साहित्य के क्षेत्र में प्रो- डाॅ- शैलेन्द्र कुमार शर्मा जी और सामाजिक क्षैत्र में योगदान के लिऐ श्री जितेन्द्र गुज्जर वाडिया और श्री अमिताभ सुधाशुं जी को सम्मानित किया जावेगा।
सांस्कुतिक कार्यक्रम का निर्देशन उपाध्यक्ष अंकित जोशी का है।जिसमें संस्था के कलाकारों का सांस्कुतिक आयोजन में माईम, सुभग सारवार, उमेश गोदिया, यश कसेरा, मोनिशा, अंकिता, रणवीर, गुलशन, प्रस्तुत करेगे। गणेश वंदना कथक प्रियांशी नागर की रहेगी। कविता हरदीप दायले की रहेगी। गीत जोगेश वाडिया प्रस्तुत करगे। पुरे कार्यक्रम का संचालन शुभम शर्मा का रहेगा

Leave a Reply