छत्तीसगढ़ :प्रदेश के इस शहर में लगा लॉकडाउन, दुर्गा में 6 अप्रैल से लगेगा

छत्तीसगढ़ :प्रदेश के इस शहर में लगा लॉकडाउन, दुर्गा में 6 अप्रैल से लगेगा रायपुर : दुर्ग जिले में 06 से 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान हुआ है। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भूरे ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। वहीँ बेमेतरा सहित नवागढ़, बेरला, मारो और ग्राम पंचायत भेड़नी कंटेनमेंट जोन घोषित; सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक खुलेंगी दुकानें
प्रदेश के बेमेतरा शहर में जिला प्रशासन ने शुक्रवार से लॉकडाउन लगा दिया है। इसके साथ ही बेमेतरा, नवागढ़, बेरला, मारो और ग्राम पंचायत भेड़नी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इन सभी स्थानों पर सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही आवश्यक सेवाओं से जुड़ी दुकानें खुल सकेंगी। शेष सभी को खोलने पर रोक लगा दी गई है।
जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही गुरुवार देर शाम व्यापारियों के साथ बैठक कर स्थिति स्पष्ट कर दी थी। साथ ही यह भी बता दिया है कि दोपहर 2 बजे के बाद व्यवसाय करते मिलने पर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। कंटेनमेंट जोन में अनावश्यक आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। बिना मास्क के घूमते मिले तो 500 रुपए जुर्माना देना होगा। इस दौरान कंटेनमेंट जोन में सभी ऑफिस और प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहेंगे।
इस बीच राजधानी रायपुर के कलेक्टर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और निगम आयुक्त की संयुक्त टीम रायपुर की सड़कों पर उतरी। उन्होंने शहर के कई प्रमुख हिस्सों का नजरी आकलन किया और सख्तीपूर्ण आदेश भी दिए। वहीं कलेक्टर रायपुर डॉ. एस भारतीदासन ने रायपुर के नागरिकों से अपील की है कि कोरोना की जंग में नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें। 45 पार के सभी लोग वैक्सीनेशन कराए और अपने करीबियों को भी प्रेरित करें, ताकि सुरक्षा के जाल को प्रसारित किया जा सके।
कलेक्टर रायपुर ने यह भी कहा है कि लोगों को भयभीत होने की जरुरत नहीं है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इसके लगने से लोगों को लाभ ही होगा। किसी तरह से भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है।
जिले में अब तक 6274 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें से 78 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 1017 अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं। गुरुवार रात तक कोरोना संक्रमण के 118 नए मरीज सामने आए हैं। हालांकि 5179 मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं। उन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Leave a Reply