तहसील न्यायालय से तय तारीख पर फाइल गायब, वकीलों ने दिया धरना

राजस्व अमले ने खड़ी फसल की नपती की खरसौदकलां राजस्व विभाग में जमीन नपती आदेश के मामले में…

Badnagar News - mp news file missing from tehsil court on due date lawyers staged

Jan 22, 2020, राजस्व अमले ने खड़ी फसल की नपती की 

खरसौदकलां 

राजस्व विभाग में जमीन नपती आदेश के मामले में खेत में खड़ी फसल के बीच अचानक सीमांकन का मामला सामने आया है। यहां तक कि नपती आदेश के प्रकरण में तहसीलदार कार्यालय में तय तारीख मंगलवार को मामले की फायल गायब होने से पक्षदार के वकील ने आक्रोशित होकर धरना प्रदर्शन किया। 

किसान के पक्षकार वकील अजय झाला ने बताया कि अजड़ावदा में किसान नाथूसिंह पिता ईश्वरसिंह की जमीन का नपती आदेश था। इसको लेकर प्रकरण निगरानी अपर कलेक्टर उज्जैन कार्यालय में लंबित है। जबकि हाल ही में प्रकरण में कब्जा आदेश के खिलाफ स्टे भी मिला है। इसके बावजूद राजस्व अमला मौका स्थल अजड़ावदा गांव में किसान के खेत पर खड़ी फसल में सीमांकन के लिए पहुंच गए। सूत्रों की मानें तो प्रकरण में मंगलवार को पेशी भी थी, परन्तु न्यायालय से फाइल गायब कर कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर पक्षकार के वकील ने संघ के जरिए नायब तहसीलदार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। 

धरने में यह रहे शामिल- धरना प्रदर्शन में अभिभाषक संघ अध्यक्ष अरुण शर्मा, कुलदीप राठौर, गोकुलसिंह राठौर, दीपक शर्मा, नीलेश शर्मा, कमलेश असावत आदि शामिल थे। तहसीलदार सुरेश नागर के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ। 

लेन-देन का लगाया आरोप : किसान हीरालाल पाटीदार ने बताया कि मामला पूरा लेन-देन को लेकर हुआ है। किसान ने आरोप लगाया है कि दो लाख का राजस्व अमले में लेन-देन हुआ है। नायब तहसीलदार रूपमाला परमार के न्यायालय में प्रकरण चल रहा था। इसमें नपती आदेश के खिलाफ स्टे के बावजूद मैडम ने अचानक खेत पर पहुंचकर खड़ी फसल में पोल खड़े करवाए। 

फाइल गायब होने से आक्रोशित वकीलों ने धरना दिया। 

, ,

Leave a Reply