दतिया में पटवारी केकस्तूरी फार्म हाउस पर जेसीबी से अतिक्रमण हटाया

ग्वालियर-
द्तियामेंएंटी भू माफिया अभियान के तहत गत दिवस झांसी ग्वालियर हाइवे पर बने कस्तूरी फार्म हाउस पर जेसीबी से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई । बड़ौनी तहसीलदार गोविंद सिंह ठाकुर ने अमले के साथ कस्तूरी फार्म हाउस एवं मैरिज गार्डन बनाकर वहां सरकारी भूमि पर किए गए कब्जे को जेसीबी से हटवाया। मैरिज गार्डन के नाम पर करीब एक हेक्टेयर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर लिया गया था। उक्त भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

कलेक्टर के निर्देश के बाद बड़ौनी तहसीलदार अपने अमले के साथ जेसीबी लेकर कस्तूरी गार्डन पहुंचे। जहां सरकारी जमीन पर बने मैरिज गार्डन के गेट, टंकी सहित अन्य पक्के निर्माण को जेसीबी से हटवाया गया। अतिक्रमण हटाने के संबंध में पूर्व में नोटिस भी जारी किए गए थे, लेकिन अतिक्रमण निर्धारित समय सीमा में न हटाने पर एंटी भू माफिया सेल ने यह कार्रवाई की। मालूम हो कि जिले में एंटी भू माफिया अभियान को लेकर जिला स्तरीय सेल प्रभारी अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी ने गत 16 जनवरी को ब्लाक स्तरीय सेल को नोटिस जारी किए थे। नोटिस में अतिक्रमण हटाने संबंधी कार्रवाई में बरती जा रही ढिलाई को लेकर जवाब तलब किया गया था। नोटिस मिलने के बाद ब्लाक स्तरीय सेल भी सक्रिय हो गए और मंगलवार को बड़ौनी तहसीलदार ने अमले के साथ गोविंदपुर मौजे में आने वाले फार्म हाउस से अतिक्रमण हटवाने की शुरुआत की।

सरकारी जमीन पर हो रही थी खेती

अतिक्रमण हटाने पहुंचे दस्ते को कस्तूरी फार्म हाउस पर काफी बड़े भू भाग में फसल लगी मिली। यह फसल सरकारी जमीन पर बोई गई थी। इस दौरान जेसीबी ने फसल को नष्ट कर सरकारी जमीन साफ कर दी। अतिक्रमण से मुक्त कराई गई करीब एक हेक्टेयर भूमि की कीमत लाखों में आंकी गई है। फार्म हाउस पर कुछ जगह झोपड़ी भी बनी थी। जिन्हें तोड़ दिया गया। नई कलेक्ट्रेट से कुछ ही दूरी पर बने इस फार्म हाउस पर की गई कार्रवाई के बाद शहर के भू माफियाओं में हंडकंप मच गया है। वहीं बताया जाता है कि फार्म हाउस के मालिक भाजपा नेताओं के करीबी रहे हैं। जो लंबे समय से खाली पड़ी सरकारी जमीन को घेरकर उसका व्यवसायिक इस्तेमाल कर रहे थे।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply