दिनाँक – 11 अप्रैल 2021
दिनाँक 11 अप्रैल 2021 को राज्यस्तरीय एकीकृत पुलिस आपातकालीन डायल-100 द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य

बालाघाट में थाना लालबर्रा के अंतर्गत सेलवा गाँव में नहर की पुलिया के नीचे परित्यक्त अवस्था में मिली नवजात बच्ची को डायल-100 ने पहुँचाया अस्पताल दिनाँक 11-04-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला बालाघाट के थाना लालबर्रा के अंतर्गत सेलवा गाँव में एक नवजात बच्ची परित्यक्त अवस्था में मिली है । राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल द्वारा उक्त सूचना पर बालाघाट जिले के डायल-100 वाहन क्र. 03 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया और चिकित्सा वाहन एवं थाने को सूचित किया गया । डायल-100 एफ.आर.व्ही. में तैनात आरक्षक राम दयाल चौधरी और पायलेट राज कुमार नगपुरे ने मौके पर पहुँचकर बताया कि एक नवजात बच्ची को कोई व्यक्ति बांध की नहर की पुलिया के नीचे छोड़ कर चला गया है । मौके से डायल-100 स्टाफ नवजात बच्ची को अस्पताल के लिए लेकर रवाना हुए , रास्ते में चिकित्सा वाहन के मिल जाने पर नवजात बच्ची को चिकित्सा वाहन द्वारा शासकीय अस्पताल लालबर्रा पहुँचाया गया । अग्रिम कार्यवाही थाने द्वारा की जा रही है ।

(02)
हरदा में डायल-100 सेवा ने आत्महत्या के लिए प्रयास कर रहे युवक को बचाया
चांदियापुरा गाँव में व्यक्ति ने किया था जहरीले पदार्थ के सेवन उसे पहुँचाया अस्पताल दिनाँक 11-04-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला हरदा के थाना रहटगाँव के अंतर्गत चांदियापुरा गाँव में एक व्यक्ति ने जहरीले पदार्थ के सेवन कर लिया है । व्यक्ति को हॉस्पिटल ले जाने के लिए पुलिस सहायता की जरूरत है । उक्त सूचना पर हरदा जिले के डायल-100 वाहन क्र. 05 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. में तैनात आरक्षक विजय बकोरिया और पायलेट अजय वर्मा ने मौके पर पहुँचकर बताया कि एक 35 वर्षीय व्यक्ति ने अपने निजी एवं पारिवारिक कारणों से जहरीले पदार्थ के सेवन कर लिया है । डायल-100 वाहन द्वारा पीड़ित व्यक्ति को शासकीय अस्पताल रहटगाँव पहुँचाया गया ।

(03)
उज्जैन मे डायल-100 सेवा ने आत्महत्या का प्रयास कर रही महिला को अस्पताल पहुँचाकर बचाया
थाना कायथा के अंतर्गत बीरबोद ग्राम में महिला ने किया था जहरीले पदार्थ का सेवन दिनाँक 11-04-2021 को राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में सूचना प्राप्त हुई कि जिला उज्जैन मे थाना कायथा के अंतर्गत बीरबोद ग्राम में एक महिला ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। सूचना प्राप्ति पर उज्जैन जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.17 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. मे तैनात स.उ.नि. आत्मा राम पाल और पायलेट ओमकार सिंह ने मौके पर पहुँचकर बताया कि महिला उम्र 45 साल ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया है। जिनको डायल-100 स्टाफ द्वारा परिजनो के साथ चिकित्सा वाहन की मदद से शासकीय अस्पताल तराना लाया गया।

(04)
अनूपपुर मे ऑटो एक्सीडेंट में घायल हुए व्यक्तियों को डायल-100 सेवा ने पहुँचाया अस्पताल दिनाँक 11-04-2021 को जिला अनुपपुर मे थाना राजेंद्रग्राम के अंतर्गत बेंदीवाडी ग्राम के पास ऑटो का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे 04 व्यक्ति के घायल होने की सूचना राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में प्राप्त हुई। सूचना प्राप्ति पर अनुपपुर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. मे तैनात स्टाफ सैनिक राजू सिंह और पायलेट दिनेश लाल द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर बताया कि गिरारी ग्राम से बेंदीवाडी ग्राम जा रहा ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया जिसमे 04 व्यक्ति 02 पुरुष 02 महिला सवार थे जो घायल हुए है । घायलों को डायल-100 स्टाफ द्वारा तत्काल चिकित्सा वाहन से उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजेंद्रग्राम पहुँचाया गया जहाँ घायलो का उपचार किया जा रहा है।

(05)
अनूपपुर मे एक ट्रैक्टर और मोटर साईकिल के एक्सीडेंट घायल हुए व्यक्ति को डायल-100 सेवा ने पहुँचाया अस्पताल
दिनाँक 11-04-2021 को जिला अनुपपुर मे थाना राजेंद्रग्राम के अंतर्गत जरही ग्राम के पास ट्रैक्टर और मोटर साईकिल का एक्सिडेंट हो गया है जिसमे एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना राज्य स्तरीय पुलिस कंट्रोल रूम डायल-100 भोपाल में प्राप्त हुई। सूचना प्राप्ति पर अनुपपुर जिले की डायल-100 एफ.आर.व्ही. क्र.04 को घटना का विवरण देकर रवाना किया गया। डायल-100 एफ.आर.व्ही. मे तैनात स्टाफ सैनिक राजू सिंह और पायलेट दिनेश लाल द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर बताया कि जरही रोड पर मोटर साईकिल को ट्रैक्टर ने टक्कर मारी है जिसमे मोटर साईकिल सवार व्यक्ति को डायल-100 स्टाफ द्वारा तत्काल चिकित्सा वाहन से उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजेंद्रग्राम पहुँचाया गया जहाँ घायल व्यक्ति का उपचार किया जा रहा है ।

Leave a Reply