दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 5 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, देखें कहां से किसे मिला टिकट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी हो गई है। मंगलवार को कांग्रेस ने दिल्ली चुनाव के लिए 5 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। नई लिस्ट के मुताबिक, कांग्रेस ने मादीपुर विधानसभा आरक्षित सीट से जय प्रकाश पंवार, विकासपुरी से मुकेश शर्मा को टिकट दिया है। वहीं बिजवासन विधानसभा सीट से प्रवीण राणा, मेहरौली सीट से मोहिंदर चौधरी और ओखला से परवेज हाशमी को उतारा है। 

इससे पहले दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इसी सूची में नई दिल्ली विधानसभा सीट से उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया था। कांग्रेस ने नई दिल्ली सीट से अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल को टिकट दिया है।

बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे और नतीजे 11 फरवरी को आएंगे। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 21 जनवरी है जबकि नामांकन पत्र की जांच 22 जनवरी को होगी। इसके अलावा नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 24 जनवरी है। दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं जिसमें से 58 सामान्य श्रेणी की है जबकि 12 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं

, ,

Leave a Reply