धान खरीदी मे प्रदेश सरकार की नाकामी को लेकर भाजपा ने बोला हल्ला माकड़ी ब्लाक में…

छत्तीसगढ़ कोंडागांव से
संतोष सावरकर
9407788609

धान खरीदी मे प्रदेश सरकार की नाकामी को लेकर भाजपा ने बोला हल्ला माकड़ी ब्लाक में

आज दिनाक 13/1/2021कोण्डागाँव जिले के माकड़ी ब्लाक में राज्य सरकार की वादाखिलाफी, धान खरीदी की अव्यवस्था, संग्रहण केन्द्र की वर्तमान स्थिति, गिरदावरी मे रकबा कटौती जैसी विभिन्न समस्याओं को लेकर विधान सभा स्तरीय एक दिवसीय धरना प्रदर्शन जिला कोंडागांव के माकड़ी मे आयोजित हुआ । भाजपा जिला अध्यक्ष दीपेश अरोरा के निर्देशानुसार एवं माकड़ी मण्डल अध्यक्ष दीपेंद्र नाग की अध्यक्षता में भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं किसानों ने नया बस स्टैंड, माकड़ी में अपनी मांगो को लेकर एक दिवसीय धरना देते हुए महामहीम राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा ।

धरना प्रदर्शन के माध्यम से बारदानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने, किसानों को धान का प्रति क्विंटल 2500/- रुपये की राशि देने, पिछले बकाये की राशि जारी करने, 300/- रुपए प्रति क्विंटल की दर से दो वर्ष का बोनस देने, आत्महत्या करने वाले किसान के परिवार को 25 लाख रूपए की अनुग्रह राशि जारी करने जैसी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया ।
वक्ताओं में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री लता उसेंडी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज जैन,किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री चंदन साहू बीजापुर मंडल अध्यक्ष कृष्णा पोयाम, कोंडागाँव मंडल अध्यक्ष जैनेन्द्र ठाकुर,नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती हेमकुवर पटेल, नगर पालिका उपाध्यक्ष जसकेतू उसेंडी, जिला पंचायत सदस्य बाल सिंह बघेल और उत्तर मंडल अध्यक्ष मीनू कोर्राम ने प्रदेश सरकार की भर्त्सना करते हुए अन्नदाताओं पर हो रहे अत्याचार व अन्याय की एक स्वर मे आलोचना की । उन्होंने स्वीकार कि 2018 के विधान सभा चुनाव में लोक लुभावन वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस अपने वादो से मुकर गई है । किसानों की बेहतरी का वादा कर के सत्ता में आई कांग्रेस अब किसानों को ही प्रताड़ित करने पर आमादा है । अन्नदाताओं के साथ सरकार बर्बरतापूर्ण व्यवहार कर रही है ।
इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों सहित सैकड़ो किसान मौजूद रहे ।

Leave a Reply