नीरव मोदी के भाई नेहाल के खिलाफ भी कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

इंटरपोल (InterPol) ने भगोड़े अरबपति नीरव मोदी (Nirav Modi) के भाई नेहाल (nehal) के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी pnb) में कथित रूप से 13,600 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में रेड कॉर्नर नोटिस (Red Corner Notice)जारी किया है.

इस साल की शुरुआत में, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी ED) ने इंटरपोल से अनुरोध किया था कि वह नीरव की मदद करने की पृष्ठभूमि में नेहाल के खिलाफ रेड नोटिस जारी करे.

लंदन (London) की एक अदालत ने यह भी संकेत दिया था कि नीरव मोदी अपने अमेरिका (America) स्थित भाई नेहाल का इस्तेमाल अपने ‘गंदे काम’ के लिए कर रहा था.

मुख्य मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट ने भारत में उनके प्रत्यर्पण के एक मामले की सुनवाई के दौरान मई में उल्लेख किया था कि गवाहों पर दूर रहने का दबाव बनाया जा रहा है.

बेल्जियम का नागरिक है नेहाल

बेल्जियम का नागरिक बताया जा रहा है नेहाल के बारे में जानकारी है कि वह फिलहाल न्यूयॉर्क से बाहर है. जांच में पता चला कि वह अब-फ़र्स्ट फायरस्टार डायमंड यूएसए का निदेशक था.

पंजाब नेशनल बैंक द्वारा जारी किए गए लेटर ऑफ अंडरटेकिंग से प्राप्त धनराशि को शेल कंपनियों में डालने के बाद नीरव मोदी के लिए अचल संपत्ति खरीदने और अस्तित्व में लाने वाली संस्था इथाका ट्रस्ट के साथ भी वह शामिल था.


Leave a Reply