बीटिंग रिट्रीट सेरिमनी: नई दिल्ली में रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन

ट्रैफिक पुलिस के जॉइंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह बुंदेला ने ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए जाने वाले इंतजामों की जानकारी देते हुए बताया कि बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के लिए दोपहर 2 बजे से डाइवर्जन प्लान लागू कर दिया जाएगा।

navbharat-times

प्रतीकात्मक तस्वीर   नई दिल्ली
गणतंत्र दिवस समारोह के तहत बुधवार को विजय चौक पर बीटिंग रिट्रीट सेरिमनी आयोजित की जाएगी, जिसमें राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत कई नामचीन हस्तियां भी शामिल होंगी। इसके अलावा शाम को बड़ी तादाद में लोग राष्ट्रपति भवन, संसद भवन, नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक पर की जाने वाली खास लाइटिंग को देखने आएंगे। इसके मद्देनजर दोपहर बाद नई दिल्ली के कुछ प्रमुख रास्तों से ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाएगा। इसकी वजह से लोगों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। खासतौर से शाम को इंडिया गेट, राजपथ और विजय चौक के आस-पास से गुजरने वाले लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है।ट्रैफिक पुलिस के जॉइंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह बुंदेला ने ट्रैफिक पुलिस द्वारा किए जाने वाले इंतजामों की जानकारी देते हुए बताया कि बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के लिए दोपहर 2 बजे से डाइवर्जन प्लान लागू कर दिया जाएगा, जो रात 9:30 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान विजय चौक के आस-पास के रास्ते ट्रैफिक के लिए बंद रहेंगे।

वहीं सुनहरी मस्जिद से कृषि भवन के गोल चक्कर के बीच रफी मार्ग, कृषि भवन के गोल चक्कर से विजय चौक तक रायसीना रोड, कृष्णा मेनन मार्ग गोल चक्कर और सुनहरी मस्जिद गोल चक्कर से विजय चौक की तरफ जाने के रास्ते भी दोपहर 2 बजे बाद बंद हो जाएंगे। इंडिया गेट से विजय चौक के बीच पूरा राजपथ भी ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा और केवल पैदल लोग ही आ-जा सकेंगे।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि किसी भी तरह की परेशानी से बचने के लिए बुधवार को दोपहर बाद वे रिंग रोड, रिज रोड, अरविंदो मार्ग, सफदरजंग रोड, रानी झांसी रोड, मिंटो रोड जैसे रास्तों से होकर जाएं। जितनी देर रास्ते बंद रहेंगे, उस दौरान डीटीसी बसें भी विजय चौक और उसके आस-पास के रास्तों से नहीं गुजर सकेंगी और उनके रूट डाइवर्ट किए जाएंगे।

दोपहर 2 बजे बाद उद्योग भवन और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन को भी बंद कर दिया जाएगा। ये स्टेशन शाम 6:30 बजे के बाद खुलेंगे। शाम को 7 बजे के बाद लाइटिंग देखने के लिए आने वाले लोग राजपथ पर रफी मार्ग की क्रॉसिंग से इंडिया गेट के बीच राजपथ के दोनों ओर बने वॉटर चैनल्स के पीछे अपनी गाड़ियां पार्क कर सकेंगे।

, ,

Leave a Reply