भोपाल दुग्ध संघ द्वारा 50 टन मिठाई की रिकॉर्ड बिक्री

भोपाल दुग्ध संघ ने दीपावली से अब तक सर्वाधिक 50 टन मिठाइयों की बिक्री का रिकॉर्ड बनाया है। दुग्ध संघ ने गत वर्ष अपने ही बनाये गये 34 टन मिठाइयों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। साँची उत्पादों की बढ़ती लोकप्रियता का प्रमाण है कि दुग्ध संघ वर्ष 2019-20 में त्यौहारी सीजन में 10 से 15 टन मिठाइयों की बिक्री करता था, जो आज बढ़ कर 3 गुना से अधिक हो गई है।

सहकारी दुग्ध मर्यादित संघ भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आर.पी.एस. तिवारी ने बताया कि संघ द्वारा भोपालवासियों को पर्याप्त दूध के साथ गुणवत्तापूर्ण दुग्ध उत्पाद भी उपलब्ध कराये जा रहे हैं। इनमें घी, पेड़ा, ब्रजपेड़ा, शुगर-फ्री पेड़ा, सुगंधित दूध, रसगुल्ला, गुलाब-जामुन और मावा काफी लोकप्रिय है। यह माँग न केवल शहरी क्षेत्र में है बल्कि जिले के ग्रामीण अंचलों में भी काफी माँग बढ़ रही है।

भोपाल दुग्ध संघ के क्षेत्र में साढ़े 15 सौ साँची पार्लर, बूथ और एजेंसी

दुग्ध संघ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तिवारी ने बताया कि लोगों का विश्वास साँची दूध के अलावा दुग्ध संघ द्वारा निर्मित दुग्ध उत्पादों के प्रति बढ़ा है। दुग्ध संघ के 1550 साँची पार्लर, साँची बूथ और एजेंसी संचालित है, जहाँ दूध, घी और दुग्ध उत्पाद आसानी से उपलब्ध हैं।

Leave a Reply