भोपाल / बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में पीएचडी में एडमिशन नहीं हो पाने से नाराज छात्र पानी की टंकी पर चढ़ा; आत्महत्या की धमकी दी

बीयू की टंकी पर चढ़े छात्र ने आत्महत्या की धमकी दी।

बीयू की टंकी पर चढ़े छात्र ने आत्महत्या की धमकी दी।

छात्र का आरोप-पीएचडी में एडमिशन की रैंकिंग में10वां स्थान था, लेकिन विश्वविद्यालय ने उसे नीचे डाल दियाछात्र ने कहा- जब तक उसकी समस्या का समाधान नहीं होगा, वह टंकी से नीचे नहीं उतरेगा

भोपाल. बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय में पीएचडी में हुए फर्जीवाड़े की बार-बार शिकायत करने के बाद भी कोई समाधान नहीं होने से नाराज एक छात्र पानी की टंकी में चढ़ गया। छात्र पीएचडी में एडमिशन को लेकर बीते 40-50 दिन से लगातार कुलपति औरकुलसचिव को लिखित-मौखिक रूप से शिकायत कर चुका है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। हर बार छात्र को निराश होकर लौटना पड़ा।

इससे परेशान होकर छात्र बुधवार को सुबह विश्वविद्यालय परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गया और आत्महत्या की धमकी देने लगा। उसने कहा- कि जब तक उसकी शिकायत का निराकरण नहीं होता है, तब तक वह पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेगा। सूचना मिलने पर नगर निगम की टीम मौके पर पहुंच गई है, उसे नीचे उतारने की कोशिश की जा रही है।

छात्र का आरोप : रैंकिंग में 10 नंबर पर होने के बाद भी, बाहर किया
टंकी में चढ़े छात्र पंकज का आरोप है कि बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी में पीएचडी में एडमिशन लेना चाहता है। इसके लिए उसने एंट्रेस टेस्ट भी दिया, रिजल्ट आने के बाद उसका नाम रैंकिंग में 10 नंबर पर आया है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन ने उसका नाम नीचे डाल दिया, जिससे उसका पीएचडीमें एडमिशन नहीं हो पाया।

,

Leave a Reply