मंत्री छगन भुजबल ने कहा-शिव भोजन थाली’ के नहीं होगी आधार कार्ड की जरूरत मंत्री छगन भुजबल ने कहा-शिव भोजन थाली’ के नहीं होगी आधार कार्ड की जरूरत

प्रतिदिन उपयोग करने वाले उत्पादों से कमाई की जा सकतीं हैं तो आप भी आज से इन उत्पादों का उपयोग कर इनकम को प्राप्त सकते हैं अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें राजेश कुमार राठौर मो 9752825333

महाराष्ट्र में गरीबों के लिये 10 रुपये की खाने की योजना पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों के दौरान शिवसेना का एक चुनावी वादा था.

मुंबई: महाराष्ट्र के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने बुधवार को यह स्पष्ट किया कि प्रदेश सरकार की योजना के तहत 10 रुपये की ‘शिव भोजन थाली’ की खरीद के लिये आधार कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी. मीडिया में आई कुछ खबरों में कहा गया था कि सस्ती दर पर मिलने वाली इस थाली के लिये लोगों को अपना आधार कार्ड दिखाने की जरूरत होगी. 
भुजबल ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘किसी आधार कार्ड की आवश्यकता नहीं होगी.” एनसीपी नेता ने कहा कि यह योजना 26 जनवरी से शुरू होगी. उन्होंने कहा, ‘‘शिवसेना भोजन कैंटीन जिला मुख्यालयों और नगर निगम क्षेत्रों से शुरू की जाएगी.” 

मंत्री ने कहा कि प्रत्येक कैंटीन में एक बार में 25 लोग खाना खा सकेंगे. इन कैंटीनों में ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के आधार पर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक 75 से 150 लोगों को खाना परोसा जाएगा. गरीबों के लिये 10 रुपये की खाने की योजना पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों के दौरान शिवसेना का एक चुनावी वादा था.

Leave a Reply