मतदाताओं से चुनाव मोबाइल एप का उपयोग करने की अपील

नगरीय निकाय एवं त्रिस्तरीय पंचायतों के निर्वाचन के लिए मतदाताओं की सुविधा के दृष्टिगत चुनाव मोबाइल एप बनाया गया है। इस एप के माध्यम से मतदाता सूची में नाम सर्च करना, अभ्यर्थी की जानकारी एवं चुनाव परिणाम की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। एप पर अभ्यर्थी की जानकारी एवं चुनाव परिणाम की जानकारी निर्वाचन प्रचलन होने पर देखी जा सकेगी।

संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा ने सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मतदाता एवं अभ्यर्थियों की जागरूकता के लिए चुनाव एप का प्रसार-प्रचार किया जाना सुनिश्चित करें। चुनाव मोबाइल एप को राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट एवं गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। यह एप एंड्राइड प्लेटफार्म पर ही रन होगा।

नगरीय निकाय एवं त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन वर्ष- 2022 हेतु  मतदाता एवं अभ्यर्थियों की सुविधा हेतु “चुनाव” मोबाइल एप (एंड्राइड आधारित) को अद्यतन किया गया है। एप के माध्यम से मतदाता की जानकारी (मतदाता सूची में नाम सर्च करना), अभ्यर्थी की जानकारी मय शपथ पत्र के सार पत्र अनुसार (महापौर/पार्षद एवं जिला पंचायत सदस्य/जनपद पंचायत सदस्य) तथा निर्वाचन परिणाम (महापौर/पार्षद एवं जिला पंचायत सदस्य/जनपद पंचायत सदस्य) प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply