मप्र / कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ राजगढ़ जाकर केस दर्ज कराएगी भाजपा; ब्यावरा एसडीएम को हटाया

राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता रविवार को नागरिकता कानून का विरोध कर रहे लोगों से भिड़ गई थीं।

राजगढ़ की कलेक्टर निधि निवेदिता रविवार को नागरिकता कानून का विरोध कर रहे लोगों से भिड़ गई थीं।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राकेश सिंह और कैलाश विजयवर्गीय बुधवार को करेंगे सभारविवार को नागरिकता कानून का समर्थन कर रहे लोगों के साथ कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर उलझ गए थे

राजगढ़. सीएए के समर्थन में रविवार को शहर में निकाली गई तिरंगा महारैली में प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हुई झड़प हो गई थी । इसदौरान कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा द्वारा भीड़ में पार्टी कार्यकर्ताओं से की गई झूमाझटकी व मारपीट की गई थी। जिसकेविरोध में भाजपा के प्रदेश स्तर के बड़े नेता22 जनवरी को राजगढ़ में सभा करेंगे और कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ एफआईआरकरेंगे।

उधर, कलेक्टर ने मंगलवार सुबह प्रशासनिक व्यवस्था का हवाला देकर ब्यावरा एसडीएम रमेशचंद्र पांडेय को हटाकर राजगढ़ बुला लिया है। जबकि राजगढ़ एसडीएम संदीप अष्ठाना को ब्यावरा अनुविभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़े

ब्यावरा में कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर द्वारा थप्पड़ मारने के मामले में भाजपा का आरोप, कांग्रेस महासचिव दिग्विजय के इशारे पर हुई घटना

इसलिए की गई एसडीएम की कार्रवाई : वहीं सूत्र बताते हैं कि महारैली में गिरफ्तार हुए नेताओं में से विहिप के विभाग सेवा प्रमुख डॉ. अशोक अग्रवाल, सीसीबी राजगढ़ के चेसरमैन कैलाशनारायण पुत्र चुन्नीलाल मौर्य राजगढ़, अशोक पुत्र मांगीलाल शिवहरे नरसिंहगढ़ को 50 साल से ज्यादा उम्र होने पर बुजुर्ग मानकर जमानत देने पर एसडीएम को हटाने की कार्रवाई की गई है।

भाजपा नेता राजगढ़ जाकर कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर पर केस कराएंगे
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय 22 जनवरी यानि बुधवार को राजगढ़ पहुंचेंगे। भाजपा नेता पुलिस थाने पहुंचकर राजगढ़ कलेक्टर निधि निवेदिता और डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा के खिलाफ मारपीट सहित अजा-अजजा उत्पीड़न अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करवाएंगे। दोपहर 12 बजे शहर के पीपल चौराहे पर होने वाली सभा के लिए प्रशासन ने धरना प्रदर्शन नहीं करने की शर्त पर अनुमति दी गई है।

मंगलवार शाम 5 बजे अनुमति मिलने के बाद शाम को सभास्थल पहुंचे सांसद रोडमल नागर ने खड़े होकर मंच व टेंट की व्यवस्थाएं देखी। सांसद नागर ने बताया कि सभा के बाद भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी थाने पहुंचकर कलेक्टर व महिला डिप्टी कलेक्टर द्वारा कार्यकर्ताओं से की गई अभद्रता व मारपीट के मामले में उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कराएंगे।


कोर्ट भी जाएंगे: शिवराज सिंह चौहान
पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम राजगढ़ कलेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाएंगे। पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की तो कोर्ट जाएंगे। मीडिया के साथ बातचीत में चौहान बोले कि कलेक्टर भारत माता की जय बोलने और हाथ में तिरंगा रखने पर थप्पड़ मार रही हैं। हम ये बर्दाश्त नहीं करेंगे। क्या मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐसे आदेश दिए हैं।


कलेक्टर को तत्काल हटाएं: राकेश सिंह
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे लोगों को घसीटा जाता है। जिले की कलेक्टर खुद गली के गुंडों की तरह लोगों को कॉलर पकड़कर झंझोड़ती हैं, लोगों को सड़क पर धक्के मारकर गिराया जाता है और उनसे मारपीट की जाती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रदेश की जनता के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या प्रशासन उन्हीं के इशारे पर ऐसी बर्बरता दिखा रहा है। मुख्यमंत्री तत्काल लोकतंत्र पर प्राणघातक हमला करने वाली कलेक्टर को हटाएं।

भोपाल, विदिशा, सीहोर से आया फोर्स, 350 जवान होंगे तैनात
एसपी प्रदीप शर्मा ने बताया कि सभा के लिए जिले के अलावा भोपाल से 150 जवानों की एक कंपनी बुलवाई गई है। इसके अलावा विदिशा, सीहोर से भी फोर्स बुलवाया गया है। बाहर से बुलवाया गया 350 जवानों का फोर्स तैनात रहेगा, जबकि जिलेभर का फोर्स भी भाजपा की सभा की व्यवस्थाएं संभालने के लिए जगह-जगह प्वाइंट तय कर तैनात किया गया है, ताकि यातायात व्यवस्था न बिगड़ने पाए।

, ,

Leave a Reply