महिदपुर में एनएसयूआई की अगुवाई में 12वीं के छात्रों का प्रदर्शन, जनरल प्रमोशन और बोनस अंक की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

💢 महिदपुर में एनएसयूआई की अगुवाई में 12वीं के छात्रों का प्रदर्शन, जनरल प्रमोशन और बोनस अंक की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

एंकर : महिदपुर के शासकीय उत्कृष्ठ विद्यालय के 12 के छात्रों द्वारा बोर्ड परीक्षा में निर्धारित पाठ्यक्रम के अलावा प्रश्न आने पर जनरल प्रमोशन दिए जाने को लेकर प्रदर्शन किया। साथ ही रैली निकाल कर शिक्षा मंत्री के नाम तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा है। इस दौरान एनएसयूआई के छात्र नेता भी प्रदर्शन में शामिल हुए है।

विओ : एनएसयूआई के छात्र नेता जुगल पांचाल ने जानकारी देते हुए बताया कि 12वीं बोर्ड की परीक्षा के चार पेपर हो चुके है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को पढाया नहीं गया है। ऐसे में प्रश्न बैंक के जरिए भी अध्यापकों ने छात्रों को अध्ययन करने की सलाह दी थी। जिसके बाद अधिकतम छात्रों ने प्रश्न बैंक के जरिए ही पेपर की तैयारी और परीक्षा दी है। लेकिन परीक्षा पेपर में प्रश्न बैंक से सिर्फ 10 प्रतिशत ही प्रश्न ही शामिल किए गए है। जिससे अधिकतम छात्रों के फेल होने के आसार है। इसलिए छात्रों ने स्कूली शिक्षा मंत्री के नाम तहसीलदार विनोद कुमार शर्मा को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही जनरल प्रमोशन या फिर बोनस अंक देने की मांग की है।

बाइट: जुगल पांचाल, छात्र नेता, एनएसयूआई

महिदपुर से ब्यूरो डीजी न्यूज़ संवाददाता राज कछवाय की खास रिपोर्ट

Leave a Reply