मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कल भोपाल के विद्युत उपकेंद्र का ई- लोकार्पण करेंगे….

✍️✍️

भोजताल संवाददाता भोपाल : 26 सितम्बर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार, 27 सितंबर को पत्रकार कालोनी मार्ग पर मध्य प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड द्वारा स्थापित 132/33, के.व्ही. उपकेंद्र का दोपहर 12 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ई – लोकार्पण करेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर करेंगे। नगरीय विकास एवं आवास तथा प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, सांसद भोपाल सुश्री साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, क्षेत्रीय विधायक पीसी शर्मा विशिष्ट अतिथि रहेंगे।
👉👉कोई न छूटे वैक्सीनेशन महाअभियान-4 कल

प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने नागरिकों से वैक्सीनेशन की अपील की

भोपाल : 26 सितम्बर भोपाल जिले के प्रभारी एवं नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने नागरिकों से 27 सितम्बर को चलाये जा रहे कोई न छूटे महा वैक्सीनेशन अभियान- 4 को सफल बनाने के लिए सहभागिता की अपील की है।
प्रभारी मंत्री ने कहा है कि हम जिले में पहला डोज लगभग शत-प्रतिशत लक्षित नागरिकों को दे चुके है और यदि कोई छूट गया है तो कोई न छूटे अभियान में उन्हें भी खोजकर टीकाकृत करने के प्रयास होंगे।
उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी नागरिकों को मुफ्त वैक्सीन का तोहफा दिया है हम जिले के नागरिकों की ओर से प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद भी ज्ञापित करते है।
प्रभारी मंत्री सिंह ने सभी नागरिकों से अपील की है कि आईए हम सब अपने और अपने परिवार को कोविड संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीन लगवायें और यह जरूरी है कि बारी-बारी से दोनों डोज लगवायें।

कोई न छुटे

👉👉नागरिकों से समाज के प्रबुद्धजनों और डॉक्टर्स की वैक्सीनेशन की अपील

भोपाल : 26 सितम्बर कोरोना से निर्णायक जंग के लिए सोमवार 27 सितंबर को आयोजित होने वाले वैक्सीनेशन महाअभियान-4 को सफल बनाने की समाज के प्रबुद्धजनों ने नागरिकों से अपील की है। अभिनेता श्री राजीव वर्मा ने जिले के नागरिकों को शत-प्रतिशत के आसपास वैक्सीनेशन कराने के लिए धन्यवाद देते हुए महाअभियान में छूट गए नागरिकों का टीकाकरण करवाकर सहभागिता की अपील की है। श्री वर्मा ने अपील की है कि 27 सितम्बर को मध्य प्रदेश सरकार द्वारा टीकाकरण का महा अभियान में जिनको पहला डोज लग गया है और जिनके 84 दिन हो गए वह अपना दूसरा टीकाकरण करवाएं।

पद्मश्री और जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार विजयदत्त श्रीधर ने भी नागरिकों से महा वैक्सीनेशन अभियान में पात्रताअनुसार वैक्सीनेशन अनिवार्य रूप से करवाने की अपील की है। वरिष्ठ पत्रकार श्री श्रीधर ने कहा कि 27 सितम्बर को टीकाकरण का महाअभियान एक बार फिर आयोजित करने का संकल्प लिया है। मैंने भी वैक्सीनेशन का दोनों डोज लगवा लिया है और मुझे सुरक्षित महसूस लग रहा है। श्रीधर ने कहा है कि स्वयं टीकाकरण करवाये, बल्कि अपने परिवार को, अपने मित्रों और रिश्तेदारों को भी टीका अवश्य लगवाये। इससे हम सुरक्षित है, हमारा परिवार सुरक्षित है और दुनिया भी सुरक्षित रहे।

डॉक्टर्स की अपील

भोपाल के नामी-गिरामी चिकित्सको ने नागरिकों से कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण करवाने की अपील की है।

हमीदिया के अधिष्ठाता डॉ. शुक्लागांधी मेडिकल कॉलेज डीन डॉ. जितेन्द्र शुक्ला ने नागरिकों से अपील की है कि 27 सितम्बर को वैक्सीनेशन का महाअभियान में जिन लोगों ने पहला डोज लगवाया है उनको सेकेण्ड डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। डॉ. शुक्ला ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने वैक्सीनेशन नहीं करवाया है वे आगे बढ़कर वैक्सीनेशन कराये।

अधीक्षक हमीदिया अस्पताल डॉ. दवेअधीक्षक, हमीदिया अस्पताल डॉ. लोकेन्द्र दवे ने लोगों से अपील की है कि 27 सितम्बर को महा टीकाकरण अभियान में अगर हम सफलता हासिल करते है तो कोविड-19 की महामारी पर हम निश्चित ही विजय प्राप्त करेंगे। इसमें सभी नागरिकों, प्रबुद्धजनों का सहयोग अपेक्षित है।

डॉ. अंजू गुप्ता की अपीलसिटी मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल भोपाल की डॉ. अंजू गुप्ता ने भोपाल वासियों से अपील की है कि भोपाल शत प्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य के करीब है,सोमवार के अभियान में छूट गए नागरिको का टीकाकरण कराकर निर्णायक मुकाम हासिल करें।

👉👉”महा वैक्सीनेशन अभियान-4 कल “

कमिश्नर कविन्द्र कियावत और कलेक्टर अविनाश लवानिया ने की वैक्सीन लगवाने की अपील

भोपाल : 26 सितम्बर संभागायुक्त भोपाल कवीन्द्र कियावत ने संभाग के सभी नागरिकों से अपील की है कि वे सोमवार, 27 सितम्बर को कोविड से बचाव के लिए कोई न छूटे महाअभियान में समाज के सभी वर्ग सहभागिता कर वैक्सीन से छूट गए नागरिकों का वैक्सीनेशन करवाएं और महा अभियान को सफल बनाएं। कविन्द्र कियावत ने सभी से अपील की है कि कोविड वैक्सीनेशन के उस महाअभियान में भाग लें। जिन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है वो टीकाकरण अवश्य करवाएं। उन्होंने कहा है कि सभी इस अभियान से जुड़े और अपने परिचितों, शुभ चिंतकों को भी अभियान से जुड़ने के लिए प्रेरित करें।

कलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया का टीकाकरण के लिए आग्रहकलेक्टर भोपाल अविनाश लवानिया ने जिले के सभी नागरिकों से अपील की है कि 27 सितम्बर को वैक्सीनेशन महाअभियान को सफल बनाने के लिए अब तक छूटे नागरिको का टीकाकरण अवश्य करवाएं।

अविनाश लवानिया ने कहा है कि आप आवश्यक रूप से आगे आयें और अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। जिन लोगों को प्रथम डोज लग चुके है और 84 दिन से ऊपर हो चुके है उनके लिए अत्यंत आवश्यक और अनिवार्य है कि वो अपना दूसरा डोज जरूर लगवायें तभी उनका सुरक्षा चक्र पूरा होता है अन्यथा अधूरा चक्र आने वाले समय में उनके परेशानी का सबब बन सकता है। साथ ही ऐसे लोग जिनको प्रथम डोज भी नहीं लगा है वो भी आगे आयें और अपना टीकाकरण करवाये।

👉👉शासकीय शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान और अशासकीय डी.एल.एड. महाविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां कल से होगी प्रारम्भ

भोपाल : 26 सितम्बर सत्र 2021-22 के लिए विभाग के अधीन शासकीय शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों और अशासकीय डी.एल.एड. महाविद्यालयों में शैक्षणिक गतिविधियां 27 सितंबर 2021 से प्रारंभ की जायेगी। महाविद्यालयों में पुस्तकालय और छात्रावास भी खोले जायेंगे। कोविड-19 महामारी के कम होते प्रभाव और प्रशिक्षणार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।
स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि प्रदेश के समस्त महाविद्यालयों एवं संस्थानों में शैक्षणिक तथा अशैक्षणिक स्टॉफ की शत-प्रतिशत उपस्थिति होगी। प्रशिक्षणार्थियों की भौतिक रूप से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। शिक्षण संस्थानों द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन भी जारी रहेगा। शिक्षण संस्थानों द्वारा ऑफलाईन एवं ऑनलाईन कक्षाओं के लिए पृथक-पृथक समय-सारणी जारी की जायेगी। छात्रों की संख्या और उपलब्ध संसाधनों के आधार पर संस्था प्रमुख कक्षाओं के संचालन के संबंध में निर्णय ले सकेंगे। पुस्तकालय अध्ययन कक्ष में क्षमता से 50 प्रतिशत प्रशिक्षणार्थियों की उपस्थिति सुनिश्चित की जायेगी।
संस्थानों एवं महाविद्यालयों में छात्रावास चरणबद्ध रूप से आरंभ होंगे। प्रथम चरण में अंतिम वर्ष या तृतीय सेमेस्टर के प्रशिक्षणार्थियों के लिये छात्रावास खोले जायेंगे। छात्रावासी परिसर में सोशल डिस्टेन्सिंग, सेनिटाइजेशन एवं सभी प्रशिक्षणार्थी की थर्मल स्क्रीनिंग सुनिश्चित की जायेगी। महाविद्यालय और प्रशिक्षण संस्थानों के सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ को वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य होगा। कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियमों और केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित किया जायेगा।

👉👉मुख्यमंत्री द्वारा भोपाल के भवन निर्माण एवं संबल योजना के 115 दिवंगत श्रमिकों के वैद्य उत्तराधिकारियों के बैंक खातों में 2 करोड़ 58 लाख की अनुग्रह राशि का सिंगल क्लिक द्वारा सीधे अंतरण कल

भोपाल : 26 सितम्बर मध्यप्रदेश शासन के जनकल्याण और सुराज अभियान के अतर्गत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार, 27 सितम्बर को झिरन्या जिला खरगोन में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से भवन निर्माण एवं संबल योजना में पंजीकृत श्रमिकों की मृत्यु उपरांत उनके आश्रितों के खाते में आर्थिक सहायता के रूप में भोपाल के 115 प्रकरणों में 2 करोड़ 58 लाख की राशि अंतरित करेंगे।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश के 14475 प्रकरणों में 321 करोड़ की अनुगह राशि उत्तराधिकारी लाभार्थियों के बैंक खातों में सिंगल क्लिक से जारी करेंगे । कार्यक्रम में भोपाल जिले के 115 मृत्यु प्रकरणों में 2 करोड़ 58 लाख की राशि लाभार्थियों को सीधे बैंक खाते में प्राप्त होगी। कार्यालय कलेक्टर भोपाल स्थित एनआईसी कक्ष में चयनित हितग्राहियों को आमंत्रित करके लाईव कार्यक्रम देखने एवं सुनने की व्यवस्था की गई है ।
कार्यक्रम में जिला प्रशासन जिला पंचायत नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे ।

About rakshashuklabhopal

View all posts by rakshashuklabhopal →

Leave a Reply