मुख्य सड़क पर दुकानें लगने से राहगीरों की बढ़ रही फजीहत, उठी कार्रवाई की मांग

नागरिकों की तरफ से इस मामले में आए दिन शिकायतें हो रही हैं, लेकिन प्रशासन चुप्पी साधकर बैठा है नगर की मुख्य…

Amla News - mp news passengers are growing troubled due to setting up shops on the main road demand for action

Jan 25, 2020,
नागरिकों की तरफ से इस मामले में आए दिन शिकायतें हो रही हैं, लेकिन प्रशासन चुप्पी साधकर बैठा है

नगर की मुख्य सड़कों पर लगने वाला जाम अब दुर्घटनाओं का कारण बन रहा है। नागरिकों की तरफ से इस मामले में आए दिन शिकायतें हो रही हैं, लेकिन प्रशासन चुप्पी साधकर बैठा है। मामले में अब स्थानीय लोगों ने तहसीलदार को शिकायत कर कहा है कि जाम की मुख्य वजह सड़कों पर दुकानदारों व्दारा बिक्री का सामान रखकर सड़क संकरी कर देना है। इसलिए इसे हटाकर रास्ते खुलवाए जाने चाहिए। ताकि आम नागरिक इन रास्तों से आसानी से आवाजाही कर सकें। नागरिकों ने अब व्यवस्था बनाने के लिए दुकानों के सामने अव्यवस्थित खड़े रहने वाले वाहनों के लिए भी पार्किंग इंतजामों की मांग की है।

दुकानों के सामने से हटे अतिक्रमण 

नागरिक राजेंद्र उपाध्याय ने नायब तहसीलदार सृष्टि डेहरिया को लिखित शिकायत कर सड़कों का अतिक्रमण हटवाने की मांग की है। उन्होंने बताया मुख्य सड़क पर व्यापारियों द्वारा घंटों वाहन खड़े रखकर माल लोड-अनलोड किया जाता है। इस दौरान दोनों तरफ का ट्रैफिक जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। जबकि कई बार यहां से गुजरने वाले वाहनों को इस दौरान दुर्घटनाओं का शिकार भी होना पड़ता है। ऐसे ही एक हादसे में खुद उनकी कार का गेट टूट गया और जानमाल की क्षति से वे किसी तरह बच पाए। उन्होंने शिकायत में बताया है कि दुकानदारों ने मेन मार्केट की दुकानों के सामने सड़क पर बिक्री का सामान रखकर बेचा जाता है। ऐसे में सड़क संकरी हो जाती है। इस कारण भी आए दिन लोगों को यहां से आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ती है। जबकि यही हालात दुकानों के सामने ग्राहकों के खड़े रहने वाले दोपहिया और चारपहिया वाहनों के कारण भी बनते हैं। 

यहां भी हालात खराब

नगर का साप्ताहिक बाजार बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन रोड पर भी लगता है। यहां की मेन टर्निंग रेलवे एडीईएन बंगले के पास से है। यहां से दुपहिया, चारपहिया और भारी वाहनों की पुरे समय आवाजाही बनी रहती है। जबकि आम लोग पैदल आना-जाना भी यहीं से करते हैं। सब्जी विक्रेताओं ने यहीं पर सड़क किनारे दुकानें लगाने और ग्राहकाें व्दारा सड़क के दोनों तरफ वाहन खड़े कर देने से यात्री बसों सहित अन्य वाहनों की आवाजाही के लिए यहां रास्ता नहीं बच जाता है। नागरिकों ने यहां पर भी व्यवस्था बनाने की मांग की है।

, ,

Leave a Reply