मौसम में घुली ठंडक पर बाजारों में दीपावली के उत्साह और कंपनियों के ऑफर की गर्माहट

सोने की चमक, बर्तनों की खनक और लाइफ स्टाइल के स्मार्ट ऑफर बढ़ा रहे बाजार का आकर्षण
इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटोमोबाइल और रियल एस्टेट में भी अच्छी उम्मीद

इंदौर. पुष्य के पुण्य योग में खरीदी कर जिस तरह का उत्साह लोगों ने दिखाया इससे बाजार को उम्मीद है कि धनतेरस के चीरस्थायी योग में खूब धन बरसेगा। दो दिनों से हो रही बारिश के बाद मौसम में ठंडक के बावजूद कंपनियों के ऑफर्स की गर्माहट लोगों को बाजार की ओर खींच रही है। शहर के सभी परंपरागत बाजारों, मॉल, नई विकसित ब्रांड स्ट्रीट में विशेष तैयारियां की गई हैं। गुरुवार को मौसम साफ रहने से बाजारों में दिनभर चहल-पहल रही।
धनतेरस पर धातुओं की खरीदी का विशेष महत्व है। इसे देखते हुए शुक्रवार को पांचों धातुएं सोना, चांदी, तांबा, पीतल और स्टील के साथ ही हीरों की खरीदारी के लिए खूब उम्मीद की जा रही है। खास बात यह है कि इस बार पंच धातुओं के दामों में भी स्थिरता है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक्स, ऑटो मोबाइल और रियल एस्टेट में भी शुभ मुहूर्त के लिए ढेरों बुकिंग हो चुकी हैं। लाइफ स्टाइल कंपनियों के लुभावने ऑफर भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं।

सराफा: स्वागत में बिछाया रेड कार्पेट

सराफा बाजार सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदी के लिए तैयार है। परंपरागत बाजार के साथ ही एमजी रोड पर नए सराफा बाजार में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है। शोरूम पर विशेष तैयारियां की गई हैं। सराफा में आकर्षक लाइटिंग के साथ लोगों के स्वागत के लिए रेड कार्पेट बिछाया जा रहा है। हुकुम सोनी व अविनाश शास्त्री का कहना है, जिस तरह का माहौल बन रहा है, उससे अच्छी ग्राहकी निकलने की उम्मीद है।

संवाददाता .. पुरुषोत्तम बेरागी इंदौर…

Leave a Reply