राष्ट्रीय पर्व की तैयारी : आयोजन के लिए अधिकारियों को सौंपे दायित्व

पुलिस लाइन मैदान पर मुख्य समारोह होगा

छिंदवाड़ा/ शहर में गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन पुलिस लाइन मैदान पर किया जाएगा। इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। परेड के लिए पुलिस, होमगार्ड, सशस्त्र बल समेत एनसीसी के स्टूडेंट अभ्यास कर रहे हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियां अंतिम चरण में हैं। बता दें कि 26 जनवरी को प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी लेंगे। मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे।
इसके साथ ही गणतंत्र दिवस की संध्या पर 26 जनवरी को शाम 6.30 बजे से राजमाता सिंधिया शासकीय कन्या कॉलेज छिंदवाड़ा में लोकतंत्र के लोक उत्सव भारत पर्व का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सीइओ जिला पंचायत एवं भारत पर्व के नोडल अधिकारी गजेन्द्र सिंह नागेश ने अधिकारियों को दायित्व सौंपते हुए आवश्यक व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए हैं।
नागेश ने बताया कि कार्यक्रम स्थल पर टेंट, लाइट, साउंड सिस्टम, बैठक व्यवस्था, मंच सज्जा, अतिथियों का स्वागत, दीप प्रज्ज्वलन आदि की व्यवस्था के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास एवं सहायक नोडल अधिकारी कल्पना तिवारी रिछारिया, भारत पर्व के अवसर पर राष्ट्र भक्ति से संबंधित तीन-तीन कार्यक्रम तैयार करवाने और दल के सदस्यों को लाने और ले जाने की व्यवस्था के लिए जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरागढ़े और सहायक आयुक्त आदिवासी विकास एनएस बरकड़े, कार्यक्रम के आमंत्रण कार्ड का वितरण और प्रशस्ति पत्र तैयार कर वितरण के लिए जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केन्द्र जीएल साहू, मंच संचालन की व्यवस्था के लिए नरेन्द्र शक्रवार, संस्कृति विभाग के स्वराज संस्थान संचालनालय की ओर से आने वाले दलों के आवास, भोजन और आयोजन स्थल पर लाने ले जाने की वाहन सहित व्यवस्था के लिए कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा क्रमांक-2 विश्वकर्मा, म.प्र. की विकास यात्रा पर केन्द्रित प्रदर्शनी लगाने और कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार के लिए उप संचालक जनसम्पर्क एमएस उइके, कार्यक्रम के सुचारू संपादन की व्यवस्था के लिए प्राचार्य ज्ञान ज्योति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खजरी विनोद तिवारी, आमंत्रण व प्रशस्ति पत्र प्रिंटिंग कराना एवं स्वल्पाहार, पानी आदि की व्यवस्था के लिए वरिष्ठ लेखा अधिकारी सतीश बुलबाके व प्रकाश बोरीकर और राजू कोसे, अतिथियों की बैठक व्यवस्था के लिए आडिटर संजीव आटे, लेखापाल बलराम सिंह राजपूत और योगेश चौरसिया तथा बैठक व्यवस्था के लिए भृत्य तुलसीदास सिंगारे और बाबूराव ठाकरे को दायित्व सौंपा गया है।

, ,

Leave a Reply