शाही शादी: एक दूजे के हुए सुयश और रीवा की राजकुमारी मोहिना, तस्वीरों में देखिए भव्य समारोह

आध्यात्मिक गुरु और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बेटे सुयश और रीवा राजघराने की राजकुमारी मोहिना एक दूसरे के हो गए हैं। मोहिना स्टेज पर घूंघट में पहुंचीं। शादी में दोनों ही बेहद खूबसूरत नजर आ रहे हैं। आप भी देखिए शादी की शानदार तस्वीरें… सुयश महाराज और मोहिना की शादी का हिस्सा बनने के लिए कई राजनैतिक और संवैधानिक पदों पर तैनात प्रतिनिधि भी पहुंचे। सभी शादी में खास तरीके से स्वागत किया गया।राज्यपाल मौर्य, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश, प्रदेश के महामंत्री संगठन अजय कुमार, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अजय टम्टा पहुंचे। वहीं कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक, धनसिंह रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, फिल्म अभिनेत्री उर्वशी रौतेला के साथ साथ टीवी धारावाहिकों के कई कलाकार भी शादी का हिस्सा बनने पहुंचे।सतपाल महाराज की पत्नी पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत ने जहां दुल्हन को पहाड़ी नथ भेंट की वहीं मायके पक्ष की ओर से मध्यप्रदेश और राजघराने के पारंपरिक आभूषणों से लाद दिया।शादी में ढोल धमाऊ, बारहसिंगा, शहनाई के साथ ही विभिन्न प्रकार के वाद्ययंत्रों का भी प्रयोग हुआ। मेहंदी और हल्दी की सेरेमनी के लिए भी खास इंतजाम किए गए थे।उत्तराखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, केरल, सिक्किम, तमिलनाडु, दार्जिलिंग, मिजोरम के अलावा नेपाल से भी अनुयायी हरिद्वार पहुंचे। शादी मे शामिल होने के लिए फिल्म एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला भी पहुंचीं। इस दौरान उन्हें देखकर उनके फैंस ने भी खूब सेल्फी ली।

ुयश महाराज मूलत: उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र के और उनकी जीवन संगिनी बनी मोहिना मध्यप्रदेश के रीवा की रहने वाली हैं। शादी में वे लाल जोड़े में राजपूती अंदाज में नजर आईं।

इसलिए उनकी शादी में दोनों ही क्षेत्रों की पारंपरिक रीति रिवाज का समागम देखने को मिला। शादी का आयोजन बेहद भव्य किया गया है। बड़े स्टेज से लेकर फूलों और लाइटों की भी खास व्यव्स्था की गई।


Leave a Reply