श्री अश्विनी वैष्णव ने मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल परियोजना पर संयुक्त समिति की 14वीं बैठक की सह-अध्यक्षता की

जापान के प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉ. मोरी मसाफुमी ने जापानी पक्ष की ओर से बैठक की सह-अध्यक्षता की

बैठक में रेल मंत्री ने परियोजना को जल्द पूरा करने पर जोर दिया

रेल, संचार और इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री अश्विनी वैष्णव ने आज मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल (एमएएचएसआर) परियोजना के निष्पादन से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और निर्णय लेने के लिए भारतीय पक्ष की 14वीं संयुक्त समिति की बैठक की सह-अध्यक्षता की। जापान के प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉ. मोरी मसाफुमी ने जापानी पक्ष की ओर से बैठक की सह-अध्यक्षता की।

 

https://i0.wp.com/static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image001NCR9.jpg?w=810&ssl=1

बैठक के दौरान परियोजना की प्रगति के संबंध में प्रस्तुतिकरण और वीडियो फिल्म दिखाई गई। इसके अलावा, परियोजना के आपसी समाधान और लक्षित कमीशनिंग के लिए वित्त पोषण, अनुबंध और निष्पादन से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई।

भारत सरकार और जापान सरकार के बीच संयुक्त समिति की बैठक आपसी हितों और लाभों की परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए सर्वोच्च सलाहकार समिति है। जापानी सरकार एमएएचएसआर परियोजनाओं को आसान ऋण और तकनीकी व वित्तीय सहयोग के साथ वित्त पोषित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

बैठक लाभदायक व उपयोगी रही और परियोजना के शीघ्र पूरा होने के लिए रणनीतिक मुद्दों को अंतिम रूप दिया गया। दोनों पक्षों ने परियोजना के समग्र हित में माननीय प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण एक परियोजना-एक टीम पर काम करने पर सहमति व्यक्त की।

Leave a Reply