संकट के मददगार / सलमान के पास पहुंची इंडस्ट्री के 16 हजार दिहाड़ी कर्मचारियों की डीटेल्स, मनी ट्रांसफर शुरू किया

सलमान खान ने COVID ​​-19 के कारण लॉकडाउन के बीच फिल्म उद्योग के 25,000 श्रमिकों का खर्च वहन करने का वादा किया था। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने 19,000 श्रमिकों से खाता विवरण प्राप्त किया। कुछ श्रमिकों ने स्वेच्छा से कहा कि उनकी आर्थिक स्थिति इस महामारी मेंपालने के लिए स्थिर है और जोर देकर कहा कि एफडब्ल्यूआईसीईउन लोगों की मदद करे,जिन्हेंपैसों की सबसे ज्यादा जरूरतहै।

एफडब्ल्यूआईसीई के महासचिव अशोक दुबे ने सदस्य कर्मचारियों के इस कदम कीसराहना की और पुष्टि करते हुए कहा-“सलमान खान ने 25,000 श्रमिकों का विवरण मांगा था। हमें 19,000 सदस्य कार्यकर्ताओं से विवरण प्राप्त हुआ। जिसमें से 3000 कामगार पहले ही यशराज फिल्म्स से 5000 रुपये प्राप्त कर चुके थे। इसलिए हमने बाकी बचे16,000 श्रमिकों का विवरण सलमान खान को भेज दिया है और उन्होंने पैसे ट्रांसफर करनाशुरू कर दिया है। जल्द ही सभी को पैसे मिलेंगे।”

दुबे ने कहा कि एफडब्ल्यूआईसीई को आज प्रोड्यूसर्सकी ओर से 1.5 करोड़ रुपये मिले हैं, साथ ही एसोसिएशन को और मदद मिल रही है। सलमान खान ने मनी ट्रांस करने के बाद, FWICE अन्य सदस्य श्रमिकों का मूल्यांकन करेगा और उन्हें धन वितरित करेगा। यह भी तय करेगा कि लॉकडाउन बढ़ने पर सदस्यों की मदद कैसे की जाए।

, , , , ,

Leave a Reply