संकल्प : इतना लेंगे थाली में, तािक भोजन न जाए नाली में

महिलाएं समाज में फैली कुरीतियों को लेकर तथा स्वच्छता, जल, अन्न बचाने के लिए अब गांव-गांव जागरूकता ला रही हैं। हल्दी…

Betul News - mp news will take this much in the plate so that the food does not go down the drain

Jan 21, 2020, महिलाएं समाज में फैली कुरीतियों को लेकर तथा स्वच्छता, जल, अन्न बचाने के लिए अब गांव-गांव जागरूकता ला रही हैं। हल्दी कुमकुम में भी महिलाएं जागरूक कर रहीं हैं। कुनबी समाज की महिलाओं ने हल्दी कुमकुम कार्यक्रम में स्वच्छता की अलख गीत गाकर जगाई, वहीं राठौर समाज की महिलाओं ने अन्न तथा जल बचाने का संकल्प लिया। उन्होंने कहा कि इतना लेंगे थाली में तािक भोजन न जाए नाली में।

गाड़ी वाला आया जरा कचरा निकाल.. क्षत्रिय लोन्हारी कुनबी समाज महिला संगठन ने शहर के शिवाजी आडिटोरियम में हल्दी कुमकुम का कार्यक्रम किया। महिलाओं ने एक दूसरे को उपहार भेंटकर सौभाग्यवती हाेने की कामना की। इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समाज की महिलाओं ने स्वच्छता गीत गाड़ी वाला आया जरा कचरा निकाल… पर नृत्य प्रस्तुत कर दूसरी महिलाओं को घर के आसपास सफाई रखने का संदेश दिया।

इस अवसर पर पर्यावरण बचाओ, जल बचाओ पर नाटिका प्रस्तुत की साथ ही यादों की बारात गाने पर नृत्य के माध्यम से बचपन की यादों का स्मरण किया। महिला मंडल की अध्यक्ष मधुबाला देशमुख ने कहा आज गर्व का विषय है कि नारी सभी क्षेत्र में अग्रणी हैं। अंजना पाटिल ने कहा बेटी-बेटों में भेद न करें दोनों की परवरिश एक सी करें। कार्यक्रम में संगीता घोड़की, अनुराधा देशमुख, संगीता पोटफोड़े, सचिव सिद्धलता महाले, कोषाध्यक्ष रेखा बारस्कर, वंदना पंडागरे, ममता बारस्कर सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थीं।

बैतूल। कुनबी समाज महिलाएं स्वच्छता गीत पर सफाई का संदेश देते हुए।

भोजन और जल बचाने का दिया संदेश…

राठौर समाज की बैतूलबाजार इकाई के हल्दी कुमकुम कार्यक्रम में महिलाओं ने एक दूसरे को हल्दी कुमकुम लगाकर सौभाग्यवती होने की कामना की। इस दौरान महिलाओं ने भोजन को व्यर्थ ना फेंकने का संदेश सभी को दिया। महिलाओं ने समाज की कुरीतियों को दूर करने सहित समाज विकास पर चर्चा की। महिलाओं ने जल बचाने के लिए भी एक दूसरे को प्रेरित किया। इस दौनान अनेक महिलाएं मौजूद रहीं।

, ,

Leave a Reply