सड़क को खोदकर पटका, परेशानी भुगत रहे 25 गांव के लोग

लोगों का आरोप अफसर दिखा रहे हैं लापरवाही

सड़क

सीहोर/सिद्दीक गंज.
जिले के खाचरोद से धुराड़ा के बीच के बीच की सड़क उखड़कर गड्ढों में तब्दील हो गई है। इससे लोगों को एक घंटे का सफर तय करने में दो से ढाई घंटे तक का समय लग रहा है। इसमें दो पहिया वाहन से जरा भी उनकी नजर हटी की दुर्घटना होने में देर नहीं लगती है। खस्ताहाल सड़क के प्रति अफसरों की अनदेखी को लेकर अब लोगों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। उन्होंने अल्टीमेटम दिया है कि जल्द ही इस तरफ ध्यान नहीं दिया तो उनको मजबूरन आंदोलन करने जैसा बड़ा कदम उठाना पड़ेगा।

खाचरोद से धुराड़ा कलां के बीच की 22 किमी सड़क पिछले कई साल से खराब है। इस सड़क को लेकर लोग कई बार अफसर-जनप्रतिनिधियों को शिकायत दर्ज कराई तो बस ऑपरेटरों ने हड़ताल कर बस का संचालन रोक दिया था। उस दौरान आनन फानन में पहुंचे अफसरों ने आश्वासन देकर हड़ताल तो समाप्त करा दी, लेकिन पक्की सड़क तक नहीं बना पाएं हैं। ऐसे में लोगों की परेशानी कम होने की बजाए बढ़ती जा रही है।

खोदकर पटक दी सड़क
पहले यह सड़क पीडब्ल्यूडी के पास थी, लेकिन कुछ दिन पहले एमपीआरडीसी के पास आ गई थी। बताया जा रहा है कि इसको बनाने की स्वीकृति मिलने के बाद भी सड़क का काम अधर में अटक गया है। खास बात यह है कि खाचरोद से सिद्दीकगंज के बीच की सड़क को खोदकर पटक दिया है। जिससे लोगों को सिद्दीकगंज से खाचरोद पहुंचने में दो पहिया वाहन से एक घंटे से ज्यादा का समय लग रहा है। इसमें भी दो पहिया वाहन से चलते समय उनकी जरा भी नजर हटी की दुर्घटना होने में देर नहीं लगती है।

इन गांवों के लोगों का होता है आना जाना
सड़क से प्रतिदिन खाचरोद, बापचा बरामद, नौगांव, जसमत, देहमत, पगारिया हाट, सिद्दीकगंज, श्यामपुरा टप्पा, बर्रूखाल, गोविंदपुरा, बरखेड़ी, सुशीलनगर, नीलबड़, हाट पिपलिया, धुराड़ कलां, धुराड़ा खुर्द, ढींगाखेड़ी, पीथापुरा, बुरानाखेड़ी, नानूखेड़ा, देवबड़, बडिय़ा मांडू, घूसट आदि जगह पर आना जाना होता है।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply