समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक सम्‍पन्‍न

समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक सम्‍पन्‍न

कलेक्‍टर श्री अभय वर्मा की अध्‍यक्षता में सोमवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक सम्‍पन्‍न हुई। बैठक में अपर कलेक्‍टर डॉ.अनुज रोहतगी, एसीईओ जिला पंचायत श्री विशाल सिंह,समस्‍त एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ जनपद पंचायत, सीएमओ नगरपालिका सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
45 वर्ष से ऊपर की आयु वर्ग के लोगों को 1 अप्रैल 2021 से लगेगा कोरोना का वैक्‍सीन
बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देशित किया कि जिले में संचालित 101 कोरोना वैक्‍सीनेशन सेंटर पर 45 वर्ष से ऊपर की आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण का कार्य किया जाएगा। उन्‍होंने इस कार्य के लिए मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी,समस्‍त एसडीएम को आवश्‍यक निर्देश दिए। उन्‍होंने कोरोना टेस्टिंग बढाए जाने के निर्देश सीएमएचओं को दिए। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना के बढते प्रकरण को गंभीरता से लें। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को मास्‍क लगाने,सोशल डिस्‍टेसिंग तथा सेनेटाईजर का उपयोग के लिए जागरूक किया जाए।
उर्पाजन केन्‍द्रों पर हो पर्याप्‍त व्‍यवस्‍थाएं
बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देशित किया कि उर्पाजन केन्‍द्रों पर तौल काटों की संख्‍या बढाई जाएं। साथ ही उर्पाजन केन्‍द्रों पर छाया,पानी की समुचित व्‍यवस्‍था हो यह सुनिश्चित किया जाए।
खाद्यान्‍न का वितरण शत् प्रतिशत हो
बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि जिले में 9562 नवीन पात्रता परिवारों को राशन का वितरण शत् प्रतिशत हो यह सुनिश्चित किया जाए। साथ ही ऐसे परिवार जिन्‍होंने कई महीनों से राशन प्राप्‍त नही किया,उन्‍हे नोटिस जारी कर नाम काटे जाने की कार्यवाही की जाए। साथ ही राशन दुकानें समय पर खुले और रोज खोले जाने के निर्देश दिए।
रोको टोको अभियान चलाया जाए
बैठक में समस्‍त एसडीएम एवं तहसीलदारों,सीईओ,सीएमओं को निर्देश दिए कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु जिले में आमजन के लिए रोको टोको अभियान चलाया जाएं। इस अभियान के तहत मास्‍क न पहनने वालों को हिदायत दी जाए।
‘मेरा मास्क मेरी सुरक्षा’ अभियान
कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आमजन से यह अपील करें कि कोरोना के वायरस से बचने के लिए मास्क एक अचूक उपाय है। साथ ही लोगों को जागरूक करे कि वे मास्क अवश्य लगाएं। मास्क लगाने में किसी तरह की लापरवाही कोरोना संक्रमण फैलने का कारण बनेगी।
बैठक में मिलावट से मुक्ति अभियान,स्‍वरोजगार शहरी एवं ग्रामीण स्‍ट्रीट वेण्‍डर योजना की प्रगति, सीएम हेल्‍पलाईन,300 दिवस एवं 100 दिवस से अधिक लंबित शिकायतों,खाद्यान्‍न नवीन पर्ची,प्रधानमंत्री एवं मुख्‍यमंत्री स्‍वनिधि,चना,मसूर,सरसों के उपार्जन के संबंध में विस्‍तार से समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिए गए।

Leave a Reply