सीईओ ने ली बीआरसी, बीएसी व शिक्षकों की क्लास

बोर्ड पैटर्न परीक्षा में सभी की सहभागिता को जाना

बालाघाट. राज्य शिक्षा केन्द्र द्वारा इस वर्ष से ०५ वीं व ०८ वीं की परीक्षा को बोर्ड पैटर्न में संपन्न करवाए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। जिसकी तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में जिला पंचायत सीईओ रजनी सिंह ने जिले के बीआरसी, बीएसी एवं जनशिक्षकों की बैठक लेकर विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा कर निर्देश दिए। सीईओ सिंह ने जनशिक्षकों से वन टू वन चर्चा कर उनके द्वारा मानीटरिंग के दौरान अकादमिक कार्य की जानकारी प्राप्त की। वहीं कक्षा पांचवीं एवं आठवीं की बोर्ड पैटर्न वार्षिक परीक्षा की तैयारी की समीक्षा की गई। सीईओ सिंह ने जनशिक्षकों के द्वारा मानीटरिंग के दौरान पाठ्यक्रम को पूर्ण करने, प्रश्न बैंक का अभ्यास का अवलोकन करने निर्देशित किया। इसी तरह त्रैमासिक परीक्षा में डीई ग्रेड प्राप्त 2-3 शालाएं जनशिक्षक को आबंटित किया गया है। जनशिक्षक प्रतिदिन शालाओं में अंग्रेजी, गणित और अन्य विषयों को न्यूनतम एक घंटे पढ़ाया जाना सुनिश्चित किया जाए। शिक्षकों से चर्चा कर अकादमिक सपोर्ट प्राप्त करने भी निर्देशित किया।
सीईओ सिंह ने कहा कि सभी जनशिक्षक अपने दायित्वों के प्रति जवाबदेह होना चाहिए। जनशिक्षक शाला स्तर की समस्यायों का समाधान आपसी सहयोग एवं बीआरसी समन्वय से करें। बैठक में शामिल डीईओ आरके लटारे ने जनशिक्षकों को पूरी निष्ठा से उत्तरदायित्व का निर्वहन करने हिदायत दी।
कक्षा पांचवीं आठवीं के वार्षिक परीक्षा के केंद्रों का निर्धारण छात्रों की सुविधाओ को ध्यान रखते हुए संकुल प्राचार्य, बीईओ, बीआरसी के द्वारा सूची तैयार करने निर्देशित किया गया। डीपीसी के द्वारा कक्षा पांचवीं, आठवीं के वार्षिक परीक्षा के निर्देश एवं जिला स्तर से शाला स्तर के कार्यों की जानकारी दी गई। बैठक में प्राचार्य डाइट, सहायक परियोजना समन्वयक, अकादमिक, बीईओ आदि उपस्थित रहे।baithak

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply