स्ट्रेस और डिप्रेशन दूर करेगा म्यूजिकल हीलिंग बैंड

जयपुराइट्स अभी तक लाइव बैंड से एंजॉय करते थे, लेकिन अब वे लाइव म्यूजिकल हीलिंग बैंड से स्ट्रेस, डिप्रेशन और मेंटल…

Jaipur News - rajasthan news musical healing band will overcome stress and depression

Jan 22, 2020, 08:40 AM ISTजयपुराइट्स अभी तक लाइव बैंड से एंजॉय करते थे, लेकिन अब वे लाइव म्यूजिकल हीलिंग बैंड से स्ट्रेस, डिप्रेशन और मेंटल के साथ फिजिकल परेशानी को दूर करेंगे। इसके लिए म्यूजिकल हीलिंग बैंड तैयार किया गया है, जो देश के कई शहरों में परफॉर्म करता है। यह जयपुर में फरवरी में परफॉर्म करेगा। साउंड वाइब्रेशन के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को बताने के लिए एशिया का पहला साउंड ऑफ इनफिनिटी बैंड है। बैंड में 11 मेंबर्स हैं, जो अलग-अलग इंस्ट्रूमेंट पर काम करते हैं। बॉल्स, गोम्स के साथ 14 तरीके इंस्ट्रूमेंट्स वे यूज करते हैं। एक्सपर्ट अंजु शर्मा कहती हैं, जयपुराइट्स फिजिकल और मेंटल हैल्थ परेशानी के लिए हीलिंग थैरेपी के न्यू कॉन्सेप्ट को अपना रहे हैं। साउंड वेव से ठीक करने की साउंड बाउल हीलिंग थैरेपी का ट्रेंड सिटी में बढ़ा है।

साउंड थैरेपी का उपयोग सदियों से मानसिक रूप से परेशान लोगों को शांति देने के लिए होता रहा है, लेकिन एक बार फिर इसे तेजी से अपनाया जा रहा है। तकनीक वाइब्रेशन और फ्रीक्वेंसी पर काम करती है। हमारे शरीर के सेल्स में वाइब्रेशन पहुंचती है और उन समस्याओं को दूर करती है जिससे बेचैनी, स्ट्रेस या डिप्रेशन हो रहा हो। 30 से 40 मिनट के सेशन में साउंड थैरेपी दी जाती है।

फिजिकल, इमोशनल और मेंटल बॉडी पर काम करता है

शर्मा ने बताया, साउंड हीलिंग सेल्स पर काम करते हैं। फिजिकल, इमोशनल और मेंटल बॉडी पर फोकस है। बॉडी माइंड और इमोशन पर भी काम किया जाता है। ये सिस्टम बाइव्रेशन सेल्स पर है। साउंड थैरेपी के लिए नेपाल, भूटान, जर्मनी के साथ यूरोपियन देशों से बॉल्स लाई जाती हैं। अन्य इंस्ट्रूमेंट्स जर्मनी और यूरोपियन कंट्री से लाए जाते हैं। ग्रुप में भी इसे किया जा सकता है। 250 लोगों के ग्रुप तक काम करके देखा जा चुका है।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply