स्व. अमर सिंह राठौर की स्मृति में पृथ्वीपुर जिला निवाड़ी में आयोजित वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आज भव्य समापन हुआ। पृथ्वीपुर में 18 से 20 जनवरी तक यह टूर्नामेंट आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की 11 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर Public Works Department, Madhya Pradesh मंत्री श्री Sajjan Singh Verma वित्त, आर्थिक एवं

स्व. अमर सिंह राठौर की स्मृति में पृथ्वीपुर जिला निवाड़ी में आयोजित वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आज भव्य समापन हुआ। पृथ्वीपुर में 18 से 20 जनवरी तक यह टूर्नामेंट आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर की 11 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर Public Works Department, Madhya Pradesh मंत्री श्री Sajjan Singh Verma वित्त, आर्थिक एवं सांख्यिकी मंत्री श्री तरूण भनोत, ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह, श्रम मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, खनिज साधन मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल तथा वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर विशाल जनसमूह ने खेलों एवं सांस्कृतिक संध्या के कार्यक्रमों का आनंद लिया। वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने समापन समारोह में पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र एवं निवाड़ी जिले के विकास कार्यों की विस्तृत रूपरेखा प्रस्तुत की। साथ ही अतिथियों से टीकमगढ़ तथा निवाड़ी जिले में लंबित शासकीय योजनाओं को शीघ्र पूर्ण कराने और दोनों जिलों के सर्वांगीण विकास के लिए सहयोग की मांग रखी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोक निर्माण मंत्री श्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि खेल-भावना खिलाड़ियों को एकता के सूत्र में बांधे रखती है। उन्होंने कहा कि हमें यदि प्रेरणा लेना है, तो खिलाड़ियों से लें, जो अपनी टीम और राष्ट्र के लिए खेलते हुए सामाजिक एकता को मजबूती प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट को शिखर तक ले जाने के लिए वाणिज्यिक कर मंत्री द्वारा रखी गई मांगें पूरी होंगी। इसके साथ ही निवाड़ी एवं टीकमगढ़ जिले की लंबित विकास योजनाओं पर शीघ्र अमल किया जायेगा।


श्रम मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया ने कहा कि श्रमिकों के कल्याण के लिये शासन द्वारा अनेक योजनायें संचालित हैं। उन्होंने बताया कि पृथ्वीपुर में आईटीआई शीघ्र प्रारंभ की जायेगी। ऊर्जा मंत्री श्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि बेहतर प्रबंधन के लिए निवाड़ी एवं टीकमगढ़ जिले में अलग-अलग डीई कार्यालय स्थापित होंगे। साथ ही ओरछा में विद्युत सब डिवीजन भी बनायेंगे। खनिज मंत्री श्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि जिले की खनिज उत्खनन व्यवस्थाओं में सुधार किया जायेगा। साथ ही खनिज व्यापार को और अधिक पारदर्शी बनाया जायेगा। कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार श्री राजेश बादल, श्री संदीप चौधरी, श्री प्रशांत गुप्ता, श्री नवीन कुमार को शॉल-श्रीफल एवं स्मृति-चिन्ह प्रदान कर सभी मंत्रियों द्वारा सम्मानित किया गया। निवाड़ी जिले के प्रतिभावान एवं मेधावी छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग आकर्षक देश भक्ति पूर्ण सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के फाईनल मैच में सीआरपीएफ दिल्ली ने लगातार तीनों मैच जीत कर विजेता की शील्ड प्राप्त की। कार्यक्रम में आये सभी मंत्रियों को स्मृति-चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वालीवॉल टूर्नामेंट के सफल 39 वर्षों के आयोजन पर आधारित स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply