हादसा / महू में चलती डेमो ट्रेन में उठी चिंगारी, प्लेटफाॅर्म पर ट्रेन के रुकते ही कूदकर भागे यात्री

महू-इंदौर डेमो ट्रेन में चिंगारी उठने से अफरा-तफरी मची।

महू-इंदौर डेमो ट्रेन में चिंगारी उठने से अफरा-तफरी मची।

महू रेलवे स्टेशन पर हुआ हादसा, ट्रेन महू से इंदौर के लिए रवाना हुई थीआग की वजह से20से 25फीट तक पटरी को नुकसान पहुंचा है

महू. महू रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। यहां महू से इंदौर आ रही डेमो ट्रेन में अचानक चिंगारी उठती देख अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन को रुकवाकर यात्रियों को बाहर निकाला गया। करीब 15 से 20 मिनट बाद सबठीक होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि पहियों के पटरी से चिपकने के कारण चिंगारी उठी थी, जिसमें करीब 20से 25फीटपटरी को नुकसान पहुंचा है।

सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर एक डेमो ट्रेन सवारियों को लेकर इंदौर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन के चलते ही इंजन से सटे डिब्बे के नीचे लोगों ने चिंगारी उठती देखी। आग देख तत्काल लोगों ने रेलवे को इसी सूचना दी। सूचना के बाद तत्काल ड्राइवर ने ट्रेन के ब्रेक लगा दिए। ट्रेन में आग की सूचना पर यात्रियों में अपरा-तफरी का माहौल बन गया। ट्रेन के रुकते ही यात्री उसमें से कूदने लगे।

बताया जा रहा है कि पहिए के ब्रेक चिपकने से पटरियों के बीच घर्षण होने लगा था। इस कारण पहिए और पटरी के बीच चिंगारी उठने लगी थी। चिंगारी और धुआं देख तत्काल रेल्वे कर्मचारियों ने कोच के नीचे से आग को बुझाया। करीब 15 से 20 मिनट बाद ट्रेन को पुनः इंदौर की और रवाना किया गया।

About डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश

View all posts by डीजी न्यूज़ मध्य प्रदेश →

Leave a Reply