अस्पताल का निरिक्षण: डॉक्टरो के हाजिरी रजिस्टर पर मिले अग्रिम हस्ताक्षर, होंगें नोटिस जारी | Shivpuri News

November 06, 2019

बी.एल शाक्य, ब्यूरो चीफ

शिवपुरी। लापरवाही का ब्रांड बना शिवपुरी अस्पताल में कल एडीएम शिवपुरी ने औचक निरिक्षण किया। व्यवस्थाओ में गडबडी तो मिली एक चौकाने वाली बात भी नजर आई,बताया गया हैं कि डॉक्टरो के हाजिरी रजिष्टर पर अग्रिम हस्ताक्षर मिले है।
खास बात यह है कि इस संबंध में जब डॉक्टरों से पूछा तो वे कहने लगे कि एक डॉक्टर ने गलती से 6 नवंबर में साइन कर दिए उसी लाइन में शेष डॉक्टर साइन करते चले गए। यही नहीं 30 से अधिक डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ ऐसा भी था जिसके दस्तखत रजिस्टर में मंगलवार को नहीं थे। इस पर आपत्ति जताते हुए एडीएम ने अब कारण बताओ नोटिस जारी करने की बात कही है।
मंगलवार को जब यहां जिला चिकित्सालय के औचक निरीक्षण के लिए एडीएम आरएस बालौदिया पहुंचे तो हॉस्पिटल में गंदगी मिली और सिरिंज भी बिखरी दिखीं। इसके साथ ही जब एडीएम ने हाजिरी रजिस्टर को चेक किया तो पाया कि मेडिकल कॉलेज के 6 डॉक्टर ऐसे थे जिन्होंने 6 नवंबर की तारीख में भी हस्ताक्षर कर दिए।
इनके बारे में जब डॉक्टर्स से एडीएम ने जानकारी चाही, एक डॉक्टर ने उनसे कहा कि सर किसी एक डॉक्टर ने गलती से 6 नंवबर के कॉलम में साइन कर दिए थे इस वजह से उसी लाइन में अन्य डॉक्टर्स ने कर दिए। इस जवाब से एडीएम संतुष्ट नजर नहीं आए।

इन डॉक्टरों के अग्रिम हस्ताक्षर मिले

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर संजय शर्मा, राहुल गांधी, रामहरि, तृप्ति गोयल, चेतेंद्र कुमार कुशवाह, गंभीर सिंह यादव के हाजिरी रजिस्टर पर एडवांस में 6 नबंवर के भी हस्ताक्षर मिले।
30 से अधिक डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ऐसा जिसके 5 नंवबर के कॉलम में दस्तखत ही नहीं मिले एडीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया तो उसमें दर्जनों डॉक्टर्स सहित नर्सों के रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं मिले। जब इस संबंध में एडीएम आरएस बालौदिया से पूछा तो वह बोले कि 30 से अधिक डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ ऐसा था जिसके दस्तखत रजिस्टर में मंगलवार को नहीं मिले।

कलेक्टर को रिपोर्ट देकर नोटिस जारी करेंगे

मेडिकल कॉलेज के 6 डॉक्टर के 6 नवंबर के साइन मिले और 30-32 ऐसे डॉक्टर्स और पैरामेडिकल स्टाफ मिला जिसके साइन रजिस्टर पर 5 नवंबर के नहीं थे। बताया गया कि यह सब काम कर रहे हैं। जब काम कर रहे हैं तो हस्ताक्षर क्यों नहीं। इस संबंध में हम रिपोर्ट कलेक्टर को देंगे और डॉक्टर्स को कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे।आरएस बालौदिया,एडीएम शिवपुरी

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s