पीथमपुर में शांति समिति की बैठक संपन्न

DG


पीथमपुर से लक्ष्मीनारायण पवार की रिपोर्ट
पीथमपुर पुलिस थाना पीथमपुर ने आज शाम को 5:00 बजे शांति समिति की बैठक रखी गई ,इस बैठक में अयोध्या मंदिर को लेकर अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आना है, इसको लेकर नगर में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पीथमपुर थाना परिसर में गुरुवार शाम को 5:00 बजे शांति समिति की बैठक संपन्न हुई ,जिसमें थाना प्रभारी चंद्रभान सिंह चढ़ार ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मामले का फैसला आना है जो भी आए इसको लेकर कोई भी ,तनाव की स्थिति नहीं बनने दे ,किसी भी प्रकार का अफवाहों पर ध्यान ना दें , प्रशासन द्वारा विशेष निगरानी रखी जा रही है ,धार्मिक भड़काऊ और आपत्तिजनक व्हाट्सएप पर गलत मैसेज गलत पोस्ट नहीं डालें , सोशल मीडिया के ग्रुप एडमिन भी विशेष ध्यान रखें,नहीं तो प्रशासन प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी नहीं वही 10 तारीख को रविवार मिलादुत्रबी मुस्लिम का त्यौहार के विषय पर सदर मुन्नावारसी ,अकरम कुरैशी , सौहराब पटेल तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई ।
धारा 144 लागू होने से डीजे वगैरा प्रतिबंधित हैं, अधिक शोर करने वाले डीजे पर भी प्रतिबंधित कार्रवाई की जाएगी।
शान समिति की बैठक में प्रमुख रूप से प्रदीप द्विवेदी ने अयोध्या मामले के निर्णय आने पर क्षेत्र में शराब पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया जाए। जहां-जहां भी शराब बिक रही है उन्हें शक्ति से से बंद कराया जाए ।क्योंकि जरा सी शराब पीने से युवक मदहोश हो जाता है उसमें वह किस तरह की नारेबाजी कर देगा या पता नहीं है ।उसकी एक ही भूल चिंगारी बन सकती है। एक्स अवसर पर मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश सचिव कविता द्विवेदी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि संजय वैष्णव, नपा उपाध्यक्ष हंसराज पटेल शहर कांग्रेस अध्यक्ष पिंटू जैस्वाल संजय रघुवंशी गजानन पथरिया महेश पथरिया , राजेश पांडे, तेजराम राठौर, बालाराम मीणा, नानूराम थोरात, कान्हा जयसवाल, अयूब पटेल ,अर्पित नागर, नेता प्रतिपक्ष पप्पूअसोलिया ,लालू शर्मा, रोहित मेवाड़ा ,कालूराम बरडे, आदि गणमान्य उपस्थित थे।
संजय वैष्णव ने कहा जगह-जगह अवैध नशा बिक रहा है उस पर नियंत्रण लगाया जाए।
कविता द्विवेदी ने साउंड और ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने की बात की। युवा वर्ग वॉल्यूम तेज करके ही डीजे पर अश्लील गाने बजाते हैं । एवं धार्मिक भड़काऊ गाने ना बजाएं, जिससे किसी के दिल पर चोट पहुंचे।
शांति समिति के सभी सदस्यों ने सुप्रीम कोर्ट का निर्णय जो भी होगा उसका स्वागत करेंगे। जलूस आतिशबाजी नारेबाजी भी नहीं करेंगे।
इस अवसर पर उपनिरीक्षक स्वेता प्रजापति, ट्रैफिक प्रभारी मनोहर सिंह चौहान, ब्रह्मानंद चौहान, सूरज तिवारी महेश यादव शैलेंद्र भदोरिया सहित आदि पुलिस बल के जवान भी उपस्थित थे।

धार जिला ब्यूरो चीफ डीजी न्यूज

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s