तेजस्वी का बड़ा बयान- Delhi Assembly Election: में कांग्रेस-RJD साथ, बिहार में भी रिश्ता मजबूत

पटना, । Delhi Assembly Election: राजद नेता तेजस्वी यादव ने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राजद और कांग्रेस साथ मिलकर दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। राजद-कांग्रेस का गठबंधन बिहार में मजबूत है और दिल्ली में भी हम एक साथ मिलकर मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। 

राजद नेता मनोज झा ने बताया कि  दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए राजद ने कांग्रेस से सात सीटों की मांग रखी है। इसे लेकर अगले दो दिनों में फैसला हो जाएगा। दिल्ली में राजद-कांग्रेस के गठबंधन पर दोनों दलों के बीच दो दौर की बातचीत हो चुकी है। 

तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली में गठबंधन के लिए मनोज झा और कमरे आलम के बीच बातचीत हो रही है। जल्द ही सीटों को लेकर समझौता हो जाएगा। कहा कि हम बिहार में साथ हैं और दिल्ली में भी अब एक साथ रहेंगे।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को तेजस्वी ने दी ये सलाह…

योगी आदित्यनाथ के गया दौरे पर तेजस्वी यादव ने तंज कसते हुए कहा कि ऐसे लोग सिर्फ जहर बोने की कोशिश कर रहे हैं। अब नफरत की राजनीति का कोई मतलब नहीं है। यूपी में क्या स्थिति है, ये किसी से छिपा नहीं है। इसीलिए योगी जी को सलाह है कि अभी उधर ही संभालें, बिहार के लोग इनके रंग-रूप को बेहतर तरीके से पहचानते हैं। बिहार इनकी नफरत को काट कर एकता दिखाने का काम करेगा।

बिहार से राजद के साथ ही जदयू भी दिल्ली चुनाव लड़ने को है तैयार

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद पहली बार अपनी किस्मत आजमाने जा रहा है। इसका एेलान झारखंड चुनाव में महागठबंधन को मिली जीत के बाद ही तेजस्वी यादव ने रांची में कर दिया था। 

राजद से पहले जदयू इस बार भी चुनाव लड़ने का एेलान कर चुकी है, लेकिन उसने किसी के साथ गठबंधन की बात अबतक नहीं कही है। वहीं, महागठबंधन के घटक दल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने भी दिल्ली चुनाव में पार्टी के शिरकत की बात की थी, लेकिन फिर उन्होंने कुछ एेसी बात नहीं कही है। उन्होंने फंडिंग को लेकर कहा था कि उसके बाद ही चुनाव लड़ने की सोचेंगे। 

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s