आरोपियों और ज्वेलर्स के बीच 2 माह से चल रहा था सोना खरीदने का सौदा

इंदौर निवासी प्रिया गुप्ता, श्याम वर्मा और उज्जैन निवासी विनोद शास्त्री तथा जेवर द ज्वेलरी बुटिक के संचालक ईशान…

Betul News - mp news the deal to buy gold between the accused and jewelers was going on for 2 months

Jan 16, 2020, इंदौर निवासी प्रिया गुप्ता, श्याम वर्मा और उज्जैन निवासी विनोद शास्त्री तथा जेवर द ज्वेलरी बुटिक के संचालक ईशान जायसवाल के बीच दो माह से सौदे को लेकर मोबाइल पर बात चल रही थी। जब दुकानदार श्योर हो गया तो उसने इन तीनों से कहा कि इतना बड़ा सौदा फोन पर नहीं कर सकते तो तीन दिन पहले महिला प्रिया गुप्ता और श्याम और विनोद बैतूल आकर होटल में रुके थे। होटल में दुकानदार और उनके बीच सौदा तय हुआ जिसमें 47 किलो सोना उपलब्ध होने की बात पर सौदा तय हुआ महिला दुकान पर पहुंची और दुकानदार के बताए आनुसार 19 करोड़ 82 लाख का चेक लेकर पहुंची और दुकानदार को देते हुए कहा की भुगतान एडवांस ले लें और सोना दे दें।

ज्वेलर्स को शक होने पर चेक की जांच एसबीआई की मुख्य ब्रांच से कराई तो चेक नकली निकला। ज्वेलर्स ने इसकी सूचना कोतवाली में दी। सूचना पर पुलिस ने महिला को दुकान से हिरासत में लिया। वहीं दूसरे आरोपी श्याम वर्मा को होटल से पकड़ा। इसी बीच तीसरा आरोपी विनोद शास्त्री फरार हो गया। पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

गिरोह होने की आशंका

इस मामले में बैतूल पुलिस ने लखनऊ पुलिस से चर्चा की। लखनऊ में इस तरह के 13 मामलों में अपराध दर्ज हैं। पंजाब में 6 से अधिक तथा अन्य जगहों पर भी इस तरह के मामले सामने आए हैं। इससे पुलिस को इसमें बड़ा गिरोह होने का अंदेशा है।

50 किलो मांगा था 47 किलो तय होने पर दिया था चेक

आरोपियों ने दुकानदार से 50 किलो सोना मांगा था। लेकिन 47 किलो की बात तय होने पर इसके बदले 19 करोड़ 82 लाख का चेक दिया था।

ज्वेलरी बुटिक के सीसीटीवी में कैद आरोपी महिला।

महिला द्वारा दिया चेक यूपी के सहकारी बैंक के नाम का था

बात होने के बाद दुकान संचालक ने मुंबई बात की तो कुल 47 किलाे सोना ही उपलब्ध हो पा रहा था। इस कारण महिला ने ज्वेलर्स संचालक को 19 करोड़ 82 लाख का चेक दे दिया। दुकानदार को शक होने पर ज्वेलर्स संचालक ने एसबीआई की मुख्य ब्रांच में चेक की पड़ताल की। महिला द्वारा दिया चेक यूपी के सहकारी बैंक से जारी होना बताया। बैंक अकाउंट में तो पर्याप्त बैलेंस था, लेकिन यह चेक नकली था। असलियत सामने आते ही दुकानदार ईशान जायसवाल ने पुलिस को सूचना दी। कोतवाली टीआई राजेंद्र धुर्वे ने बताया मामले की पड़ताल करने पर प्रिया गुप्ता तथा श्याम वर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस मामले में विनोद शास्त्री निवासी उज्जैन की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया यह चेक लखनऊ का है। इसकी पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s