खून से लाल हो रही सडक़ें: ऑटो व बल्कर में भिडं़त से युवक की मौत, जानिए कैसे हुआ हादसा

पुलिस ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल….

Singrauli police rushed the injured to the hospital

सिंगरौली. ऊर्जाधानी की सडक़ें खूनी हो गई हैं। इन सडक़ों को न जानें किसकी नजर लग गई है कि यहां दुर्घटनाएं रूकने का नाम ले रही हैं। पिछले पांच दिनों में हुई सडक़ दुर्घटना में चार लोगों की मौत हो चुकी है। इस महीने बीते दिनों में हुई घटनाओं में सडक़ पर बिखरा खून सूखा भी नहीं था कि बरगवां में सोमवार को फिर से एक सडक़ दुर्घटना ने एक की जान ले ली।ऑटो व बल्कर में हुई भीषण टक्कर में जहां एक युवक की मौत हो गई है। वहीं दर्जनभर घायल हैं। घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया। बल्कर चालक वाहन छोडक़र मौके से फरार हो गया है। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस आनन-फानन में घायलों को उपचार के लिए बरगवां स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। वहीं मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर, लारपवाह चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस मामले की विवेचना में जुटी है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार की शाम बरगवां से फुलवारी जा रहा ऑटो वाहन जैसे ही पेट्रोल टंकी डगा के पास पहुंचा कि तेज रफ्तार बल्कर वाहन में जोरदार भिड़ंत हो गया। जिससे ऑटो में सवार रामनरायण बैगा (28) पिता प्रभुदास बैगा निवासी फुलवारी की मौके पर मौत हो गई। जबकि दुर्घटना में दर्र्जनभर ऑटो में सवार गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

घटनास्थल पर चीख पुकार
जब ऑटो दुर्घटनाग्रस्त हो गया। उस दौरान घटनास्थल पर चीख पुकार मच गया। आसपास के ग्रामीणों की मौके पर भारी संख्या में भीड़ जुट गई। वहीं सडक़ पर घायल बेहोशी हालत में पड़े रहे। बरगवां पुलिस घायलों को अस्पताल पहुंचाने में जुटी रही। घटना का मंजर देखकर मौके पर मौजूद लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। मृतक के शरीर निकला खून सडक़ पर बिखर गया था। दर्दनाक हादसा को देखकर हर कोई दोनों चालकों की लापरवाही को बयां कर रहे हैं

अस्पताल में कराहते रहे घायल
बताया गया है कि जब घायलों को स्वास्थ्य केंद्र लेकर पुलिस पहुंची तो वहां डॉक्टर भी मौजूद नहीं थे। घंटों तक घायल स्वास्थ्य केंद्र में इलाज में देरी होने के कारण कराहते रहे। इसके बाद पहुंचे डॉक्टरों ने घायलों का इलाज शुरू कर दिया। जिसमें गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया है। बताया गया है कि घायलों में छह की हालत नाजुक बताई जा रही है। जिन्हें प्राथमिक इलाज के बाद रेफर कर दिया गया है।

दोनों वाहनों को पुलिस ने किया जब्त
बरगवां पुलिस ने बल्कर वाहन क्रमांक एमपी 19 एचए 3854 को जब्त कर लिया है। वहीं लापरवाही चालक की तलाश पुलिस कर रही है। साथ ही क्षतिग्रस्त ऑटो वाहन को भी पुलिस ने जब्त कर लिया है। बताया गया है कि बल्कर वाहन तेज रफ्तार में था, साथ ही ऑटो वाहन में ओवरलोड सवारी बैठे थे और ऑटो वाहन भी तेज गति से जा रहा था। चालकों की जरा सी लापरवाही के कारण दर्दनाक घटना घटित हो गई।

दुर्घटनाओं का सिलसिला:
– बरगवां थाना क्षेत्र में 8 जनवरी को कोल वाहन की टक्कर से दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं दो मासूम बच्चे घायल हुए थे।
– मोरवा थाना क्षेत्र के दुल्लापाथर में 9 जनवरी को वाहन की टक्कर से एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था।
– जयंत चौकी क्षेत्र के दुद्धीचुआ बार्डर स्थित 11 जनवरी को एनसीएल के पानी टैंकर से कुचलकर जहां एक युवक की मौत हो गई थी। वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s