हरियाणा ने 9 गोल से तेलंगाना तो महाराष्ट्र ने 17-0 से कनार्टक को हराया, गुजरात व महाराष्ट्र का मैच ड्रा

स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित 65वें राष्ट्रीय खेल स्पर्धा के अंडर-14 गर्ल्स के दूसरे दिन…

Kurukshetra News - haryana news haryana beat telangana by 9 goals and maharashtra beat karnataka 17 0 gujarat and maharashtra draw

Jan 16, 2020 स्कूल गेम फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित 65वें राष्ट्रीय खेल स्पर्धा के अंडर-14 गर्ल्स के दूसरे दिन फुटबॉल मुकाबले राेचक रहे। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कन्या गुरुकुल बचगांव गामड़ी, यूनिवर्सिटी मॉडल स्कूल व गुरुकुल कुरुक्षेत्र के फुटबॉल मैदानों में दिनभर मुकाबले हुए। बुधवार को उद्घाटन मैच में आईपीएससी को एकतरफा मैच में 8-0 से हराने वाली टीम हरियाणा का विजय अभियान जारी रहा।

हरियाणा ने तेलंगाना को करारी मात दी। अमितार कन्या गुरुकुल में हरियाणा की टीम ने तेलंगाना को 9-0 से रौंदा। एकतरफा मुकाबले में तेलंगाना की टीम कोई गोल नहीं कर पाई। बुधवार को मुकाबलों का प्रारंभ गुजरात व महाराष्ट्र के मैच से हुआ दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर रही और कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई । मैच ड्रा रहा । दूसरे मुकाबले में मणिपुर में तमिलनाडु के खिलाफ तीन गोल दागे जबकि तमिलनाडु की टीम कोई गोल नहीं कर सकी । जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री, सहायक जिला शिक्षा अधिकारी बलजीत मलिक सहायक शिक्षा अधिकारी खेल चंद्रभान शर्मा व श्रीपाल बंसल ने व्यवस्थाओं की निगरानी की। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सभी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चली । लगभग 20 लीग मुकाबले करवाए गए। गौरतलब है कि मंगलवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने पांच दिवसीय लड़कियों की अंडर 14 राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन किया था। प्रतियोगिता का समापन व पुरस्कार वितरण समारोह 18 जनवरी को गुरुकुल कुरुक्षेत्र में होगा। गुरुवार को खेल मंत्री व पूर्व अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह खिलाड़ियाें के बीच रहेंगे। स्कूल गेम फैडरेशन ऑफ इंडिया के पर्यवेक्षक प्रशांत द्विवेदी, तकनीकी अधिकारी एस बहादुर सिंह, शिक्षा निदेशालय के खेल कार्यक्रम अधिकारी मनोज मोदी, खंड शिक्षा अधिकारी विनोद कौशिक समेत कई अधिकारी मौजूद रहे।

झारखंड ने दागे 11 गोल : सहायक शिक्षा अधिकारी खेल चन्दर भान ने बताया कि झारखंड व आईबीएसओ का मैच भी एकतरफा रहा। झारखंड ने इस मुकाबले में 11 गोल दागे। जबकि विपक्षी आईबीएसओ की टीम कोई गोल नहीं कर सकी। केंद्रीय विद्यालय संगठन की टीम व विद्या भारती के बीच मुकाबले में केंद्रीय विद्यालय संगठन ने विद्या भारती को 7-0 के अंतर से हराया। एक अन्य मुकाबले में आंध्र प्रदेश की टीम को पश्चिम बंगाल की टीम ने 2-0 से पराजित किया। गुरुकुल कुरुक्षेत्र में मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने कर्नाटक को 17 गोल से हराया। छत्तीसगढ़ की टीम ने आईबीएसओ को 80 तथा कर्नाटक की टीम ने विद्या भारती की टीम को 31 से पराजित किया। सीबीएसई ने छत्तीसगढ़ को 11 शून्य से मात दी। झारखंड में चंडीगढ़ को 40 से पराजित किया। छत्तीसगढ़ में चंडीगढ़ के बीच मुकाबला ड्रा रहा। सीबीएसई की टीम को आईबीएसओ ने 6 गोल से पराजित किया । मणिपुर ने तमिलनाडु को तीन गोल से पराजित किया। महाराष्ट्र की टीम ने केंद्रीय विद्यालय संगठन की टीम को 5-0 से शिकस्त दी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s