15 January 2020: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, दिल्ली समेत राजस्थान में हुई बारिश

बादलों की आवाजाही और बरसात के कारण राज्य के अधिकतर हिस्सों में सर्दी बढ़ गई है। राजधानी जयपुर और जोधपुर में ठंडी हवाओं तथा बारिश ने सर्दी के असर को और बढ़ा दिया है।

Hindi News Live Hindi Samachar 15 January 2020: उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी, दिल्ली समेत राजस्थान में हुई बारिश

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में कल के मुकाबले न्यूनतम तापमान में वृद्धि के बावजूद पिछले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश और बादलों की आवाजाही के साथ सर्द हवाओं के चलने से सर्दी का असर बढ़ गया है। मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार गुरुवार सुबह 8.30 बजे तक कोटा में 8.6 मिलीमीटर, सवाई माधोपुर में 8.0 मिलीमीटर, वनस्थली में 6.8 मिलीमीटर और बूंदी में 3.0 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं, जयपुर, भरतपुर, और धौलपुर सहित कई जिलों में आज सुबह भी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में 4.8 डिग्री सेल्सियस, पाली में 6.8 डिग्री सेल्सियस, अलवर में 7.0 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर—चूरू में 7.2—7.2 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 7.5 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 7.8 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 9.7 डिग्री, जोधपुर में 10.5 डिग्री सेल्सियस, सवाई माधोपुर—डबोक में 12.0—12.0 डिग्री, बूंदी में 12.4 डिग्री, वनस्थली में 12.5 डिग्री, कोटा में 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं दिल्ली में भी गुरुवार (16 जनवरी) को भारी बारिश देखी गई है।

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और संजय निरुपम ने गुरुवार को शिवसेना सांसद संजय राउत से पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर की गई उनकी कथित टिप्पणी वापस लेने को कहा। राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिलने का कथित दावा किया था। पूर्व केन्द्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने इंदिरा गांधी को एक सच्ची देशभक्त बताया, जिन्होंने कभी भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया। महाराष्ट्र में राउत की पार्टी शिवसेना कांग्रेस और राकांपा के गठबंधन के साथ सत्ता में है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.