मकर संक्रांति पर हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों को मिठाई खिलाकर भेंट में दी पतंग

शहर में हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों को रोककर जब ट्रैफिक पुलिस और एनसीसी कैडेट ने मिठाई के साथ पतंग दी तो वे…

Betul News - mp news kites gifted sweets to bikers wearing helmets on makar sankranti

Jan 16, 2020,शहर में हेलमेट पहनकर बाइक चलाने वालों को रोककर जब ट्रैफिक पुलिस और एनसीसी कैडेट ने मिठाई के साथ पतंग दी तो वे भौचक्के रह गए।

बाइक चालकों को लगा कि ट्रैफिक पुलिस उनका चालान तो नहीं बना रही, लेकिन जब ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें ट्रैफिक नियमों का पालन करने पर शाबासी देकर पतंग भेंट की तो वे खुश हो गए। सड़क सुरक्षा सप्ताह में यातायात पुलिस लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सीख देने के साथ नियमों का पालन करने वालों को मिठाई खिलाकर गुलाब का फूल और पतंग भी दे रही है। शहर के कोठी बाजार क्षेत्र में यातायात प्रभारी संदीप सुनेश स्टाफ और एनसीसी कैडेट के साथ बाइक चालकों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की समझाइश दे रहे थे। यातायात प्रभारी संदीप सुनेश ने बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले चालकों को हेलमेट पहनने की समझाइश दी। इस बीच वहां से हेलमेट पहनकर बाइक से गुजरने वाले लोगों को रोककर पहले उन्हें मिठाई खिलाई, उसके बाद मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देेते हुए पतंग भेंट की।

मकर संक्रांति पर बच्चों को बांटे तिल – गुड़ के लड्डू

मकर संक्रांति पर शासकीय प्राइमरी स्कूल सदर और दनोरा में बच्चों को तिल-गुड़ के लड्डू बांटे। युवा सेवा संघ के जिलाध्यक्ष राजेश मदान ने बताया इस अवसर पर स्कूल के बच्चों को यौगिक क्रियाएं करवाकर उन्हें दिनचर्या के नियम सूर्य उपासना व तुलसी पत्तों का सेवन करने और माता-पिता व गुरुजनों के आदर के साथ परीक्षा में अच्छे अंकों से सफलता हासिल करने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s