बदहाल सडक़ से गुजरते हैं कॉलेज के विद्यार्थी

नगर का एकमात्र शासकीय महाविद्यालय तक पहुंचने वाला मार्ग इन दिनों बदहाल स्थिति में पहुंच गया है।

जुन्नारदेव. नगर का एकमात्र शासकीय महाविद्यालय तक पहुंचने वाला मार्ग इन दिनों बदहाल स्थिति में पहुंच गया है। इस खस्ताहाल मार्ग से महाविद्यालय के लगभग 18 सौं से अधिक युवा विद्यार्थी अध्ययन करने पहुंचते है। मार्ग खराब होने के कारण दुर्घटना का भय भी रहता है। वहीं लगातार मांग के बाद भी न तो प्रशासन के अधिकारी इस ओर ध्यान दे रहे है और न ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों का इस ओर ध्यान है। ऐसे में जर्जर हो चुके इस मार्ग से युवा विद्यार्थियों के सरपट दौड़ते वाहनों में दुर्घटनाओं का अंदेशा बना हुआ है।
वर्तमान में महाविद्यालय पहुंच मार्ग बुरी तरह जर्जर हो चुका है। मार्ग की बारिक गिट्टिया पूरी तरह सडक़ पर बिछ चुकी है और इस गिट्टीसे विद्यार्थियों के दुपहिया वाहन फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है। महाविद्यालय प्रशासन सहित विद्यार्थियों द्वारा मार्ग के पुननिर्माण की मांग स्थानीय प्रशासन सहित जनप्रतिनिधियों से की है।
तहसील कार्यालय से कॉलेज तक पहुंचने का लगभग एक किमी का यह मार्ग पूरी तरह बदहाल हो चुका है। नगर का एकमात्र शासकीय महाविद्यालय होने के बाद भी यहां के विद्यार्थियों की इस मूलभूत समस्या की ओर बीते लगभग पांच वर्षो से न ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों का कोई ध्यान है और न ही जनप्रतिनिधियों का। ऐसे में विद्यार्थियों को अब नगर में विकास कार्य को गति देेने वाले विधायक सुनील उईके से इस मार्ग के जीर्णोद्धार की आस है।
पूर्व में पीडब्ल्यूडी द्वारा की गई खानापूर्ति
बीते वर्ष में पीडब्ल्यूडी द्वारा इस मार्ग में मरम्मत के नाम पर खाना पूर्ति कर छोड़ दिया गया था जिससे यह मार्ग और भी बदतर स्थिति में पहुंच गया है। जगह-जगह थेगड़े लगाने के बाद कई स्थानों पर उखड़ी हुयी गिट्टी छोडऩे के बाद अब लगातार मार्ग बदतर स्थिति में पहुंच रहा है। वर्तमान में रोजाना छात्र/छात्राओं के वाहन इस मार्ग पर क्षतिग्रस्त हो रहे है। यदि समय रहते इस मार्ग के पुर्ननिर्माण का कार्य नहीं किया जाता है तो इस मार्ग से होने वाली दुर्घटना के लिए विद्यार्थियों ने स्थानीय प्रषासन और जनप्रतिनिधियों को दोषी ठहराये जाने की बात कहीं है। वहीं मार्ग के शीघ्र निर्माण की मांग भी की है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s